राजधानी देहरादून में चोर आए दिन पुलिस को चुनौती दे रही हैं. चोर पुलिस की नाक के नीचे ही वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं और पुलिस को खबर तक नहीं लगती है. ऐसे ही एक मामला सामने आया है, शहर कोतवाली क्षेत्र के पलटन बाजार से. यहां बीती रात चोरों ने तीन दुकानों पर एक साथ हाथ साफ किया. चोरों की ये करतूत दुकानों में लगी सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई.

जानकारी के मुताबिक शहर कोतवाली से कुछ दूरी पर ही पलटन बाजार में गढ़वाल साड़ी, बाबा कलेक्शन और मीनाक्षी फैशन के नाम से तीन दुकानें हैं. तीनों दुकानों के मालिक बुधवार सुबह को जब दुकान खोलने के लिए पहुंचे तो देखा कि छत की सीलिंग टूटी हुई है और दुकान का सारा सामान भी बिखरा हुआ पड़ा है

तीनों दुकानदारों ने नुकसान का पता लगाया तो सुरेश गुप्ता की बाबा कलेक्शन की दुकान से 20 हजार रुपए, सुदेश अग्रवाल की दुकान मिनाक्षी फैशन से 25 हजार और मुबारक हुसैन की गढ़वाल साड़ी की दुकान से 22 हजार रुपए की चोरी हुई है.

इसके बाद तीन दुकानदारों ने पुलिस को मामले की सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच-पड़ताल की. व्यापारियों का कहना है कि इससे पहले चोरों ने इसी तरह घंटाघर के पास दुकानों में भी चोरी की थी.

व्यापारियों का कहना है कि इस जंगहों पर इस तरह की चोरों की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है, वे जगह शहर कोतवाली और धारा चौकी से ज्यादा दूर नहीं है, लेकिन फिर भी चोर आसानी से इस तरह की वारदातों को अंजाम दे जाते है और पुलिस को खबर तक नहीं लगती है.

वहीं व्यापारियों का कहना है कि घोसी गली में अवैध रूप से मार्केट लगाया जा रहा है. वहां दुकान लगाने वाले लोगों का पुलिस वेरिफिकेशन नहीं करती है और उन्हीं में से कुछ लोगों पलटन बाजार में इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं.

इस बारे में शहर कोतवाली विद्याभूषण नेगी ने कहा कि दुकानदारों की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. साथ ही दुकानों से मिले सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है और चोरों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

You missed