उत्तराखंड किसान मोर्चा ने किसानों व क्षेत्र के लोगों की समस्या को लेकर लक्सर के बिजली घर पर एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया. साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को 4 सूत्रीय ज्ञापन भेजा. किसान मोर्चा ने बढ़ते बिजली के रेट व बिजली कटौती के संबंध में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. किसानों ने चेतावनी दी कि अगर बिजली के दाम कम नहीं किए गए तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

किसान मोर्चा के पदाधिकारियों ने बताया कि उत्तराखंड ऊर्जा प्रदेश होने के बावजूद भी प्रदेश में रहने वाले लोगों व यहां के किसानों को उचित लाभ नहीं मिल पा रहा है. बिजली विभाग द्वारा बिजली की कटौती के कारण किसान काफी परेशान है. सरकार के द्वारा बिजली दरों में भारी बढ़ोतरी की गई है. इस बढ़ोतरी के चलते क्षेत्र के लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. किसान मोर्चा ने बताया कि उत्तराखंड की सरकार द्वारा डीजल पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी करके किसान और यहां जनता का शोषण किया जा रहा है, जिससे जनता में काफी आक्रोश है.

धरने में बैठे किसानों ने सरकार द्वारा की गई बिजली दरों में वृद्धि वापस लिए जाने, ट्यूबवेल के लिए बिजली मुफ्त दिए जाने, घरेलू बिलों में छूट दी जाए, प्रदेश में 24 घंटे बिजली आपूर्ति हो, इन 4 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा. किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष महकार सिंह ने चेतावनी दी कि यदि सरकार बड़े बिजली दरों को कम नहीं करती तो आने वाले समय में किसान मोर्चा उग्र आंदोलन करने को मजबूर होगा.

You missed