उत्तराखंड के विभिन्न जनपदों में आज मौसम शुष्क रहेगा. देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की ओर से आज कोई भी चेतावनी जारी नहीं की गई है. लगातार चढ़ रहे पारे से लोग बेहाल हो रहे हैं. यही नहीं, दिन में तो चटक धूप के कारण लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. वहीं, आज गुरुवार को भी गर्मी से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं दिख रही है. हालांकि, पर्वतीय इलाकों में अभी भी सुबह-शाम गुलाबी ठंड बरकरार है.

राजधानी देहरादून की बात करें तो यहां कई मैदानी क्षेत्रों के साथ-साथ तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. मौसम विभाग ने अगले दो दिन तापमान में और बढ़ोतरी होने की आशंका जताई है. गर्मी बढ़ते पानी की खपत बढ़ी है, तो वहीं राज्य विभिन्न क्षेत्रों में पेयजल संकट गहराने लगा है. कहीं पानी के लो प्रेशर से लोग परेशान हैं, तो कहीं जलापूर्ति बाधित होने की शिकायतें आने लगी हैं. ज्यादातर क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति का समय भी घटने से लोग परेशान हैं. हालांकि, जल संस्थान और पेयजल निगम की ओर से आपूर्ति सुचारू रखने का दावा किया जा रहा है, लेकिन धरातल पर व्यवस्था हांफने लगी हैं.

प्रदेश में तापमान: देहरादून में आज अधिकतम तापमान 35.4°C और सबसे न्यूनतम तापमान 16.7°C रहेगा. इसके अलावा पंतनगर में आज अधिकतम तापमान 34.4°C और न्यूनतम तापमान 16°C रहने के आसार हैं. वहीं, मसूरी में आज अधिकतम तापमान 23°C और न्यूनतम तापमान 9°C रहने के आसार हैं. वहीं, नैनीताल में आज अधिकतम तापमान 24°C और न्यूनतम तापमान 12°C रहने के आसार हैं.