राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2021 की सभी तैयारी पूरी हो चुकी है. 3 अप्रैल यानी आगामी रविवार को जिले के 110 केंद्रों पर परीक्षा संपन्न होगी. नैनीताल जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल (DM Dhiraj Singh Garbyal)ने परीक्षा को लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में डीएम ने सभी संबंधित अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए हैं. बता दें, पांच साल बाद 3 अप्रैल यानी आगामी रविवार को 324 पदों के लिए परीक्षा हो रही है.

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि नैनीताल में 23, रामनगर में 13 और हल्द्वानी में 74 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. ड्यूटी में लगे सभी अधिकारी पूरी निष्ठा के साथ काम करेंगे. जिलाधिकारी ने बैठक में अधिकारियों को अपने-अपने दायित्वों को बखूबी निर्वाहन करने के लिए निर्देशत किया है. उन्होंने कहा कि लोक सेवा आयोग की परीक्षाएं बड़ी महत्वपूर्ण होती हैं, इसे गम्भीरता से लें. परीक्षा केंद्र प्रभारी केंद्रों में शौचालय, पानी, विद्युत व्यवस्था, सैनिटाइजर एवं मास्क आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर लें. साथ ही परीक्षा केंद्रों में कोविड-19 के नियमों का पालन करवाना भी सुनिश्चित करें.

उन्होने कहा कि परीक्षा में लगे सभी अधिकारी और कर्मचारियों पहले ही परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर लें. साथ ही आपसी समन्वय बनाते हुए अपने मोबाइल नंबरों का आदान-प्रदान कर लें, तांकि परीक्षा के दौरान कोई भी समस्या उत्पन्न होती है, तो उसका तत्काल समाधान किया जा सके.

दो पालियों में होगी परीक्षा: पीसीएस की परीक्षाएं दो पाली में होंगी. प्रथम पाली में सुबह 10:00 बजे से 12:00 बजे और द्वितीय पाली में दोपहर 02:00 से शाम 4:00 बजे तक होगी. सभी परीक्षा केंद्रों में मोबाइल एवं अन्य सामग्री प्रतिबंधित होगी. किसी भी समस्या के लिए मोबाइल नंबर 7388939119 पर संपर्क कर सकते हैं.