स्मार्ट सिटी योजना (smart city plan) के तहत हो रहे निर्माण कार्यों की वजह से देहरादून के मुख्य चौक-चौराहे पर मलबों का अंबार लगा हुआ है. वहीं, इन सबके बीच एक ऐसा वीडियो देखने को मिल रहा है, जो चौंकाने के साथ-साथ अच्छा संदेश भी दे रहा है. इस वीडियो में एक ट्रैफिक पुलिस कर्मी देहरादून के प्रिंस चौक के बीचों बीच सड़क पर पड़े मलबे को हटाता दिख रहा है.

यह वीडियो आज सुबह का बताया जा रहा है. जानकारी अनुसार, यातायात पुलिस कर्मी विजय प्रसाद रतूड़ी जब प्रिंस चौक पर ड्यूटी के लिए पहुंचे तो उन्होंने सड़क पर मलबा देखा. जिसके बाद उन्होंने मलबे को हटाने के कंट्रोल रूम को सूचित किया, लेकिन दो घंटे बीतने के बावजूद भी रिस्पांस टीम ने प्रिंस चौक से मलबा हटाने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की.

जिसके बाद अपनी ड्यूटी कर रहे विजय प्रसाद रतूड़ी ने पास की एक दुकान से बेलचा उठाकर लाए और खुद ही मलबे को हटाने में जुट गए. जिसका किसी ने विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वहीं, सोशल मीडिया में विजय प्रसाद के इस कदम की जमकर प्रशंसा हो रही है.

बता दें कि देहरादून स्मार्ट सिटी के तहत जगह-जगह निर्माण कार्य जारी है. जिसकी वजह से शहरभर में सड़कों पर मलबा देखने को मिल रहा है. वहीं, इस मलबे की वजह से जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है. ऐसे में देहरादून के ट्रैफिक से आम जनता को निजात दिलाने और सड़कों के चौड़ीकरण के लिए नगर निगम व दून पुलिस अवैध अतिक्रमण को हटाने का काम कर रही है.

You missed