पौड़ी जनपद के श्रीनगर में एक बार फिर शासन-प्रशासन की लापरवाही सामने आई है. जानकारी मिली है कि बीते दिनों प्रशासन ने जिस गंगा दर्शन बैंड पर संचालित अक्षिता स्टोन क्रशर (Akshita Stone Crusher) को सीज किया था. दरअसल, वो स्टोन क्रशर सरकारी जमीन पर संचालित हो रहा था. इसका खुलासा तब हुआ इस स्टोन क्रशर की कई बिंदुओं पर जांच हुई. अब तहसील प्रशासन ने क्रशर प्लाट को नियम विरुद्ध स्थापना के संबंध में जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेज दी है.

बता दें, बीते 1 और 3 अप्रैल को श्रीनगर एसडीएम अजयवीर सिंह (Srinagar SDM Ajayveer Singh) और उपनिदेशक दिनेश कुमार के नेतृत्व में राजस्व विभाग और खनन विभाग की संयुक्त टीम ने गंगा दर्शन बैंड पर स्थित अक्षिता स्टोन को कई खामियां पाए जाने पर सीज कर दिया था. साथ ही स्टोन क्रशर मालिक पर करीब एक करोड़ का जुर्माना भी लगाया था. जब इस स्टोन क्रशर की जांच आगे बढ़ी, तब जाकर मामले का खुलासा हुआ.

एसडीएम अजयवीर सिंह ने बताया कि अक्षिता स्टोन क्रशर सरकारी भूमि पर संचालित हो रहा था. सरकारी भूमि पर निजी क्रशर नहीं लग सकता है. अग्रिम कार्रवाई के लिए रिपोर्ट डीएम पौड़ी ओर शासन को भेज दी गई है. उन्होंने बताया कि खांकरियों स्टोन क्रशर की जांच के लिए भी तहसीलदार और खनन अधिकारी की टीम को जांच के लिए कहा गया है. जांच के बाद दोनों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

You missed