उत्तराखंड कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने स्वास्थ्य विभाग को लेकर भ्रष्टाचार का बड़ा आरोप लगाया है. करण माहरा ने कुंभ मेले के दौरान करोड़ों की मशीनों की खरीद में गड़बड़ी की बात कही है. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा केवल जांच करवाई जाती है, लेकिन उसका परिणाम कभी नहीं निकलता है. ऐसे में सबसे पहले स्वास्थ्य मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए.

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा आज सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख में दिखाई दिए. अध्यक्ष बनने के बाद अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने स्वास्थ्य विभाग में हुई खरीद को लेकर सरकार की घेराबंदी की.

इस दौरान उन्होंने कुछ कागज दिखाकर कहा कि कुंभ मेले के दौरान स्वास्थ्य विभाग ने खरीद में जबरदस्त धांधली की है. इतनी बड़ी अनियमितताओं व भ्रष्टाचार के बावजूद आज तक इस पर कार्रवाई नहीं हुई. उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से विभिन्न भ्रष्टाचार पर केवल जांच बैठाई जाती है, लेकिन कभी भी वह जांचें पूरी नहीं हो पाती.

करण माहरा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से MRI मशीन खरीद में घोटाला किया गया. हरिद्वार में कुंभ मेले के दौरान कई मशीनें खरीदी गईं, जिन में जमकर बंदरबांट की गई है. उन्होंने कहा कि कुंभ मेले के दौरान 4 करोड़ की मशीन 9 करोड़ में खरीदी गई.

ऐसे में उन्होंने इन तमाम मामलों की सीबीआई जांच कराने की मांग की है. माहरा ने कहा कि केवल चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार ने काम किया है. उन्होंने कहा की कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत के विभागों में घोटाले ही घोटाले हो रहे हैं. लिहाजा, धन सिंह रावत को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए.

You missed