चारधाम यात्रा के मुख्य पड़ाव श्रीनगर में यात्रा को लेकर प्रशासन, होटल वयापारी, वाहन संचालक, नगर निगम सभी अपने-अपने अपने स्तर से तैयारियों में जुटे हैं. आज इन्हीं तैयारियों और यात्रा को लेकर रोड मैप तैयार करने के लिए पुलिस ने यात्रा से जुड़े सभी स्टेक होल्डर्स से बातचीत की. इस दौरान पुलिस ने सभी से सुझाव भी मांगे.

इस बैठक में ट्रैफिक, पार्किंग की कमी, अतिक्रमण ये तीन मुद्दे सबसे ज्यादा हावी रहे. मीटिंग में इस बात पर भी सवाल उठे कि फुटपाथ पर 60 दुकानें किराए पर दी गई हैं, जिससे बाजार क्षेत्र में ट्रैफिक की समस्या उत्पन्न हो रही है. यहां से जुड़े स्टेक होल्डर्स ने कहा एनएच 58 पर पार्किंग के न होने से सड़क पर जाम लगता है. जिससे यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. स्टेक होल्डर्स ने अतिक्रमण को जाम का सबसे बड़ा कारण बताया.

व्यापार सभा अध्यक्ष दिनेश असवाल ने कहा कि फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने के लिए व्यापारी प्रशासन के साथ हैं. जब भी फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई होगी हर व्यापारी उनका साथ देगा. वहीं, सीओ श्रीनगर श्याम दत्त नौटियाल ने कहा कि वाहन चालक आवास विकास की भूमि, रोडवेज बस डिपो पार्किंग, श्रीकोट में चयनित पार्किंग में वाहन पार्क कर सकते हैं. साथ ही नई पेड पार्किंग की व्यवस्था भी की जा रही है. उन्होंने कहा जो भी वाहन सड़क पर खड़े मिलेंगे उनका चालान काटा जाएगा. बाजार के अंदर भी वन वे व्यवस्था बनाई गई है.

You missed