बीते रोज सीएम धामी के एक्शन के बाद प्रदेश के शिक्षा, स्वास्थ्य और सहकारिता मंंत्री धन सिंह रावत सुर्खियों में हैं. सहकारिता विभाग में घोटाले की जांच के बाद धामी सरकार के कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत मुश्किल में हैं. वहीं, इस ताजा घटनाक्रम के बाद स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का स्वास्थ्य खराब होने की खबर आई. बताया गया कि रातभर पेट दर्द से परेशान धन सिंह रावत आज चेकअप कारने दून अस्पताल पहुंचे.

बता दें धन सिंह रावत रातभर पेट दर्द से परेशान रहे. इसके बाद आज उन्होंने दून अस्पताल पहुंचकर चेकअप कराया. जिस पर डॉक्टरों ने उन्हें अल्ट्रासाउंड कराने की सलाह दी. जिसके बाद उन्होंने अल्ट्रासाउंड कराया.

दून अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर केसी पंत ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत पेट दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचे थे. ऐसे में उनका अल्ट्रासाउंड किया गया. जिसके बाद वह चले गए. उन्होंने बताया स्वास्थ्य मंत्री दोबारा अस्पताल पहुंचकर सीटी स्कैन भी कराएंगे.

बता दें धन सिंह रावत, धामी सरकार के कद्दावर मंत्रियों में से एक हैं. पहली सरकार में चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण का जिम्मा देख रहे रावत के कंधों पर अब शिक्षा विभाग की भी जिम्मेदारी दी गई है.

सहकारिता भर्ती घोटाले की कड़ी जांच: बीजेपी की पिछली सरकार जब अपने कार्यकाल के आखिरी दौर में थी तो सहकारिता विभाग में ताबड़तोड़ भर्तियां हुई थी. उस समय इन भर्तियों में भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे. लेकिन चुनावी शोरगुल में आवाज दब गई थी. अब जब बीजेपी ने सत्ता में वापसी की है और पुष्कर सिंह धामी फिर से मुख्यमंत्री बन गए हैं तो उन्होंने इस घोटाले की ताबड़तोड़ जांच शुरू करवा दी है.

धन सिंह रावत के पास है सहकारिता विभाग: सहकारिता विभाग डॉक्टर धन सिंह रावत के पास है. बीजेपी की पिछली सरकारी में भी धन सिंह रावत ही सहकारिता मंत्री थे. सहकारिता विभाग में ये भर्तियां धन सिंह रावत के उसी कार्यकाल की हैं. सहकारिता विभाग हमेशा से बदनाम रहा है. इस विभाग पर सबसे ज्यादा मनमानी के आरोप लगते रहे हैं. सरकार जिस भी पार्टी की रही हो, सहकारिता विभाग पर भ्रष्टाचार के आरोप हमेशा लगे हैं.

You missed