गर्मी के शुरुआती दिनों में ही नैनीताल जनपद के कई क्षेत्रों में इन दिनों पेयजल संकट खड़ा हो गया है. पेयजल संकट इतना गहरा गया है कि लोग जगह-जगह धरना प्रदर्शन के माध्यम से पीने की पानी की मांग कर रहे हैं. ऐसे में पेयजल संकट को देखते हुए जिलाधिकारी ने गर्मी के सीजन तक भवन निर्माण कार्यों पर रोक लगाने की बात कही है. साथ ही पानी की बड़ी कमर्शियल एक्टिविटी पर भी रोक लगाने की योजना है. जिससे पानी की दिक्कत ना हो.

जिलाधिकारी नैनीताल धीराज सिंह गर्ब्याल ने कहा मैदानी क्षेत्रों के साथ-साथ पर्वतीय क्षेत्रों में भी पेयजल संकट खड़ा हो गया है. मैदानी क्षेत्र में जहां पानी नहीं पहुंच रहा है वहां पर टैंकर के माध्यम से पेयजल की आपूर्ति की जा रही है. जिन पर्वतीय क्षेत्रों में टैंकर नहीं पहुंच पा रहा है वहां पर घोड़े और खच्चर से पेयजल पहुंचाया जा रहा है. जिससे लोगों को पेयजल की कोई दिक्कत ना हो.

डीएम ने कहा जल संस्थान को निर्देशित किया गया है कि पेयजल संकट गहरा न हो इसे देखते हुए जल्द अपना प्लान तैयार कर उपलब्ध कराएं. जिससे कि बजट जारी कर पेयजल व्यवस्था को और दुरुस्त किया जा सके. गौरतलब है कि गर्मी के शुरुआती दिनों में ही जिले के कई क्षेत्रों में पेयजल संकट खड़ा हो गया है. पेयजल संकट के चलते लोग जगह-जगह धरना प्रदर्शन कर पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग कर रहे हैं. ऐसे में जिलाधिकारी के आदेश पर जिला प्रशासन मामले को गंभीरता से लेते हुए भवन निर्माण पर रोक लगाने के साथ-साथ पानी की कमर्शियल एक्टिविटी पर रोक लगाने जा रहा है

You missed