हरिद्वार जिले की लक्सर कोतवाली में दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज हुआ है. दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल वालों ने महिला को मारपीट कर घर से निकाल दिया. महिला ने इस मामले में पति और ससुरालवालों के खिलाफ लक्सर कोतवाली में तहरीर दी है. पुलिस ने पति समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

पीड़िता का नाम प्रीति है, जो लक्सर की रहने वाली है. प्रीति ने तहरीर में पुलिस को बताया कि उसके पिता का देहांत हो गया था. प्रीति का शादी उसके भाई पंकज ने जनवरी 2017 में मवी कला फलवारी गार्डन दिल्ली रोड सहारनपुर निवासी आशु उर्फ रोहित के साथ की थी

प्रीति के मुताबिक उसके भाई ने अपनी हैसियत के हिसाब से शादी में वो सब कुछ दिया था, जो वह दे सकते थे. लेकिन ससुरालवाले इससे खुश नहीं थे. शादी के बाद ससुरालवालों ने दहेज में दो लाख रुपए और कार की मांग की, जिसके प्रीति के मायके वाले पूरा नहीं कर सकते थे.

मांग पूरी नहीं होने पर प्रीति को प्रताड़ित किया जाने लगा. रिश्तेदारों ने भी प्रीति के ससुरालवालों को काफी बार समझाया, लेकिन उनके व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया. नवंबर 2021 में ससुरालवालों ने प्रीति को मारपीट कर घर से निकाल दिया. इसके बाद प्रीति अपने मायके लक्सर आ गई और परिजनों के पूरी बात बताई.

आरोप है कि इसी दौरान उसका पति परिवार के लोगों को लेकर उसके मायके पहुंचा. यहां भी उन्होंने प्रीति के साथ मारपीट की. शोरगुल सुनकर पड़ोसी आए तो वे भाग निकले. इसके बाद प्रीति भाई पंकज को साथ लेकर कोतवाली पहुंची और शिकायत की.

कोतवाल यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि महिला के पति आशु उर्फ रोहित, ससुर श्रवण कुमार, देवर शुभम और ननद रूबी के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. महिला दारोगा द्वारा इसकी विवेचना कराई जा रही है.

You missed