साइबर अपराधी अब लोगों से पैसे ऐंठने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं. ताजा मामला ऋषिकेश से सामने आया है. यहां पीड़ित से कार बेचने के नाम पर 48 हजार रुपये की ठगी की गई है. ऐसे में पीड़ित ने पुलिस को इस मामले की शिकायत करते हुए अपनी रकम वापस दिलाने की मांग की है.

जानकारी के मुताबिक, कृष्णा नगर कॉलोनी निवासी राजेश गुप्ता ने कुछ दिन पहले फेसबुक पर एक फौजी के द्वारा कार बेचने की पोस्ट पढ़ी. ऐसे में जब उन्होंने कार खरीदने का मन बनाया तो कथित फौजी से फेसबुक पर चैटिंग और मोबाइल पर बात होने शुरू हो गई. जिसके बाद कार का सौदा 80 हजार रुपये में तय हुआ.

कार डिलीवरी करने से पहले फौजी बने साइबर अपराधी ने धीरे-धीरे करके अपने खाते में गूगल-पे के माध्यम से कई किश्तों में 48 हजार रुपए जमा करवा लिए. वहीं, जब तय समय में राजेश को कार की डिलीवरी नहीं मिली तो उन्होंने अपनी रकम वापस मांगी. जिसके बाद से संबंधित आरोपी ने फोन उठाना बंद कर दिया.

वहीं, कुछ दिन तक फोन नहीं उठने के बाद मोबाइल नंबर स्विच ऑफ हो गया. जिसके बाद राजेश गुप्ता को अपने साथ ठगी का अहसास हुआ. ऐसे में राजेश गुप्ता ने ऋषिकेश कोतवाली पुलिस को लिखित तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अपनी रकम वापस दिलाने की मांग की है.

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रवि सैनी ने बताया कि एक साइबर ठगी का मामला संज्ञान में आया है. फिलहाल, तहरीर के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. जांच के दौरान जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

You missed