उत्तर प्रदेश में जनता की समस्याओं को दूर करने को लेकर एक बार फिर ‘जनता दरबार’ (Janta Darbar UP) शुरू किया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के आवास पर जनता दरबार आज से शुरू हुआ है. अपनी समस्याओं को दूर कराने को लेकर प्रदेश भर से सैकड़ों की संख्या में फरियादी आज (4 अप्रैल) मुख्यमंत्री आवास के जनता दरबार पहुंचे और अपनी समस्या दूर करने की गुहार लगाई. इस दौरान विज्ञान प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री अजीत पाल ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं और उसके निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित जनता दरबार में आज प्रदेश भर से सैकड़ों की संख्या में फरियादी पहुंचे. विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री अजीत पाल ने उनकी समस्याओं को सुना और अधिकारियों को फोन कर उनकी समस्याओं का निस्तारण करने का दिशा-निर्देश दिया. इस कड़ी में ईटीवी भारत ने आज कुछ जिलों से आए फरियादियों से बात की.

कौशांबी से आए एक पीड़ित ने बताया कि उनके परिवार की एक महिला का रेप करके गला रेत दिया गया था, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की. आज मुख्यमंत्री आवास पर आवेदन पत्र दिया है और कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है. इसी तरह प्रतापगढ़ से आई एक पीड़ित ने बताया कि उनके परिवार में भी एक हत्या कर दी गई थी और पुलिस ने सही कार्रवाई नहीं की. आरोपी अभी भी फरार है. उन्होंने मुख्यमंत्री आवास पर आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री आवास पर आज सोमवार से जनता दरबार का आयोजन किया गया है. इसमें राज्य मंत्री अजीत पाल ने लोगों की समस्याएं सुनीं. यह जनता दरबार हर सोमवार और मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित होगा. मंगलवार को राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख जनता की समस्याएं सुनेंगे और संबंधित अफसरों को समस्याओं के निस्तारण करने का दिशा-निर्देश देंगे.

You missed