रिपोर्ट मुकेश कुमार बरनाला / हरिद्वार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह हर की पौड़ी पर पहुंच कर किया दीप उत्सव में प्रतिभाग ,देर रात्रि तक चला हरिद्वार हर की पौड़ी पर प्राण प्रतिष्ठा उत्साह।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को अयोध्या में श्रीराम लला विग्रह के दिव्य, भव्य, नव्य मन्दिर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के पावन एवं गौरवशाली शुभ अवसर पर विशेष रामनाम ध्वजा से सजे हुये हरकीपैड़ी में आयोजित दीपोत्सव व विशेष आरती कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।पुष्कर सिंह धामी ने जैसे ही दीपोत्सव में दीप प्रज्ज्वलित करना प्रारम्भ किया, देखते ही देखते पूरी हरकीपैड़ी हजारों दीपकों की रोशनी से जगमगा उठी तथा सभी दिशायें पटाखों की ध्वनि तथा जय श्रीराम के उद्घोष से गुंजायमान हो गयी।

इस दौरान हरिद्वार सभी समाजसेवी व तीर्थ पुरोहित ने हर की पौड़ी पहुंच कर दीप उत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग किया । समाज सेवी जगदीश लाल पाहवा ने कहा की आज राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या के साथ सम्पूर्ण भारत दुल्हन की तरह सजा हुआ है इसकी के साथ धर्मनगरी हरिद्वार हरकी पैड़ी को भी झंडों और लाइट के साथ सजाया गया है। उन्होंने कहा कि 500 वर्षों की प्रतीक्षा आज पूरी हुई है इसलिए 22 जनवरी के इस दिन को दिवाली से भी बड़ा उत्सव मनाया जा रहा है जगह-जगह भंडारे व शोभा यात्रा निकाली जा रही है।