पौड़ी के श्रीनगर में चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) के मद्देनजर अब ट्रैफिक नियमों में बदलाव (Change in traffic rules in Srinagar) किया गया है. शहर में गाड़ियों के जाम से हो रही दिक्कतों के चलते नए नियमों को धरातल पर उतारा गया है. नए नियमों के मुताबिक, कोई भी शख्स सुबह 11 बजे के बाद अपना फोर व्हीलर वाहन बाजार के अंदर नहीं ला सकेगा. सभी अपने वाहन को पार्किंग में खड़ाकर बाजार क्षेत्र में पैदल प्रवेश करेंगे.

इसके अलावा खनन कार्यों में लगे बड़े ट्रकों की आवाजाही पर भी सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक प्रतिबंध रहेगा. अगर किसी व्यापारी को अपने माल वाहक वाहन से माल निकलना होगा तो उसके लिए भी सुबह 11 बजे तक का समय निर्धारित कर दिया गया है. इसके बावजूद भी अगर किसी व्यक्ति का वाहन हाईवे पर खड़ा पाया गया तो उस पर कानूनी कार्रवाई सहित वाहन को सीज कर दिया जाएगा.

व्यापार सभा अध्यक्ष दिनेश अग्रवाल ने कहा कि सभी नियमों को व्यापारियों द्वारा माना जाएगा. जो नियमों का पालन नहीं करेगा, उसकी स्वयं की जिम्मेदारी होगी. साथ ही उन्होंने पुलिस से मांग की है कि अवैध फल ठेला वालों पर भी कार्रवाई की जाए. सीओ श्रीनगर ने कहा कि चारधाम यात्रा के मद्देनजर शहर में लग रहे जाम से निजात पाने के लिए इन नियमों को लागू किया गया है.

You missed