विकासखंड कोट के बिल्वकेदार-देलचौरी मोटर मार्ग खस्ताहाल (Bilvakedar-Delchauri motor road in dilapidated condition) होने से दर्जनों गांवों के ग्रामीण परेशान हैं. प्रशासन की मध्यस्थता में ग्रामीणों की रेलवे विकास निगम (Railway Development Corporation) के अधिकारियों के साथ वार्ता हुई. इस दौरान जनासू, नकोट, मरगुण व वैधगांव के लोगों ने कीर्तिनगर पुल (Kirtinagar Bridge) से जनासू तक सड़क की मरम्मत न होने पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया. साथ ही आरवीएनएल को सड़क ना बनने पर आंदोलन की चेतावनी दी.

वार्ता के दौरान ग्रामीणों ने कहा कि आरवीएनएल के उपेक्षित रवैए से हमें धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने 13 मई से पहले मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी. मौके पर पहुंचे एसडीएम अजयवीर सिंह व आरवीएनएल के मुख्य परियोजना प्रबंधक हिमांशु बडोनी, उप महाप्रबंधक ओमप्रकाश मालगुड़ी, विजय डंगवाल ने ग्रामीणों के साथ वार्ता की. साथ ही ग्रामीणों को समस्या के समाधान का आश्वासन दिया.

आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि हम लंबे समय से समस्याओं से जूझ रहे हैं. इसको लेकर कई बार स्थानीय प्रशासन व कार्यदायी संस्थाओं से गुहार लगाने पर भी किसी ने उनकी सुध नहीं ली. जिससे उन्हें धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होना पड़ा. ग्रामीणों ने कहा कि परियोजना में लगे बड़े वाहनों से मोटर मार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है. साथ ही धूल मिट्टी की समस्या से जूझना पड़ रहा है. आरवीएनएल के अधिकारियों ने ग्रामीणों को आरएंडआर पॉलिसी के तहत प्रभावित क्षेत्र में सड़क का सुधारीकरण, पेयजल की समस्या का हल करने का आश्वासन दिया.

उन्होंने कहा भविष्य में जनासू गांव में अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन इंडोर स्टेडियम के अलावा विद्यालयों में कंप्यूटर, पुस्तकालय, फर्नीचर, खेल सामान आदि की कमी को भी दूर किया जाएगा. इस मौके पर जन संघर्ष समिति के अध्यक्ष संदीप रावत, उम्मेद सिंह, कविता लिंगवाल सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे.