Bihar Nawada Village Fire: बिहार के नवादा में कुछ दबंगों ने एक दलित बस्ती में आग लगा दी। 70-80 घर आग में जलकर राख हो गए हैं। इस घटना से कई परिवार सड़क पर आ गए हैं। गांव वालों ने आगजनी की हैरान करने वाली कहानी सुनाई है।

नवादा में घरों में लगी आग

Bihar Nawada Village Fire News : बिहार के नवादा जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। कुछ दबंगों ने गांव के 70-80 घरों में आ लगा दी और सभी घर जलकर खाक हो गए हैं। देर रात पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है। मगर इस इस घटना में कई लोगों के घर उजड़ गए हैं और लोग सड़क पर आने को मजबूर हो गए हैं।

दलित बस्ती फूंकी
यह घटना बिहार के देदौर गांव का है। यहां के कृष्णा नगर में महादलित टोला मौजूद था। ऐसे में कुछ दबंगों ने गांव में आग लगा दी और यहां के 70-80 घर आग की चपेट में आ गए। लोगों ने घरों से भाग कर किसी तरह अपनी जान बचा ली लेकिन उनका आशियाना जलकर राख हो गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई

100 दबंगों ने लगाई आग
गांव के लोगों का कहना है कि नंदु पासवान नामक आरोपी ने इस घटना को अंजाम दिया है। दरअसल यह एक सरकारी जमीन थी। इस पर लोग पिछले 15-20 सालों से रह रहे थे। नंदु ने जमीन खाली करवाने के लिए घरों को आग के हवाले कर दिए। गांव के सभी लोग अब सड़क पर आ गए हैं। घरों में मौजूद अनाज और बर्तन समेत पूरा सामान जल चुका है। इनके पास ना खाने को रोटी है और ना ही रहने के लिए छत।

मौके पर पहुंची पुलिस
आग की जानकारी पुलिस को लगी तो फायर ब्रिगेड के साथ पुलिस मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस घटना से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। सदर एसडीओ अखिलेश कुमार का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

50 राउंड की फायरिंग
बता दें कि गांव वालों के अनुसार लगभग 100 गुंडों ने इस घटना को अंजाम दिया है। गांव के लोगों को डराने के लिए पहले उन्होंने 50 राउंड की ताबड़तोड़ फायरिंग की और फिर गांव को आग के हवाले कर मौके से रफूचक्कर हो गए। पुलिस ने अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।