देशभर में ईद-उल-फितर (Eid-ul-Fitr) का त्योहार मनाया गया. मस्जिदों में अकीकदमंद उमड़ रहे हैं. उत्तराखंड में भी ईल-उल-फितर की धूम रही. प्रदेश के ईदगाह में ईद की नमाज अदा की गई. लक्सर में ईद-उल-फितर के मौके पर लोगों ने ईद की नमाज अदा की. रमजान के पाक महीने में रोजा रखने के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने भाईचारे और अमन के पैगाम के तौर पर ईद का त्यौहार मनाया. बच्चों ने भी एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाई दी.

बागेश्वर में भी अमन और भाईचारे का त्योहार ईद-उल-फितर धूमधाम से मनाया गया. मुस्लिम भाइयों ने ईदगाह में नमाज अदा की. उन्होंने विश्व में अमन और चैन कायम रखने की दुआ मांगी. सुबह से ही मुस्लिम समुदाय के लोग नदी गांव स्थित ईदगाह में एकत्र हुए, जहां जामा मस्जिद के मौलवी मुफ्ती जुबेर काजमी ने ईद की नमाज अदा करवाई. मुस्लिम भाइयों ने गले मिलकर और खीर खिलाकर एक दूसरे को ईद की बधाई दी.

वहीं, काशीपुर में भी ईद की धूम रही. मुस्लिम भाइयों ने देश-प्रदेश में कोरोना का खात्मा और विश्व में अमन चैन की दुआ के साथ ईद-उल-फितर की नमाज अदा की. सुबह 9:30 बजे शहर इमाम मुफ्ती मुनाजिर हुसैन के नेतृत्व में ईदगाह के मैदान में ईद की नमाज अदा की गई. इस मौके पर देश के साथ-साथ पूरी दुनिया में शांति और अमन चैन व और कोरोना महामारी के दुनियाभर से खात्मे के लिए दुआ मांगी गई.

उधर श्रीनगर में ईद-उल-फितर की नमाज शांति पूर्वक अदा की गई. सुबह 8 बजे ईदगाह में शुरू हुई नमाज को लेकर मुस्लिम भाइयों में जोश देखने को मिला. ईदगाह में करीब 3 हजार लोगों ने नमाज अदा की. इसके बाद लोगों ने एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाई दी. इस दौरान पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था भी रही. ईद को लेकर शहर में पुलिस पूरी तैयारी के साथ मुस्तैद दिखी

देशभर के साथ-साथ नैनी.ताल में भी हर्षोल्लास के साथ ईद की नमाज अदा की गई. कोरोना संक्रमण के दो साल के बाद ईद का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. ईद के मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बड़ी संख्या में मल्लीताल स्थित जामा मस्जिद में ईद-उल-फितर की नमाज अदा की. इस दौरान लोगों ने इंसानियत के लिए शांति और अमन चैन की दुआ की. लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी.