टिहरी: टिहरी के यशपाल रोजी रोटी की तलाश में दुबई गए थे. वहां होटल में नौकरी मिल गई. यशपाल तीन साल से दुबई के होटल में नौकरी कर रहे हैं. तीन मई को उनकी शादी है. लेकिन यशपाल के सामने एक बहुत बड़ी समस्या आन खड़ी हुई है.
शादी के लिए यशपाल उत्तराखंड आ रहे थे. 26 अप्रैल का टिकट लिया. जब वो एयरपोर्ट पहुंचे तो वहां उन्हें रोक दिया गया. इसके बाद यशपाल ने 27 अप्रैल का टिकट कराया. आज भी यशपाल को दुबई एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है. ऐसे में 3 मई को यशपाल की शादी कैसे होगी, इसको लेकर घरवाले चिंतित हैं. घरवालों को अब यशपाल के जानमाल की चिंता सता रही है.

यशपाल टिहरी गढ़वाल जिले के हिंडोलाखाल में आमणी गांव के रहने वाले हैं. तीन साल से वो दुबई के होटल में नौकरी कर रहे हैं. 3 मई को उनकी शादी तय हुई तो यशपाल ने बड़ी उमंग के साथ स्वदेश वापसी का टिकट कराया. लेकिन दो दिन लगातार उन्हें दुबई एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है. बूढ़े माता-पिता गांव में उनकी सलामती को लेकर चिंतित हैं.

अब फोन पर नहीं मिल रहा रेस्पोंस: ईटीवी भारत ने यशपाल के फोन पर कई बार बात करने की कोशिश की लेकिन उनका फोन नहीं उठा. जब उन्हें टैक्स्ट मैसेज किया गया तो मैसेज पढ़ा तो गया, लेकिन उस पर कोई रोस्पोंस नहीं मिला.

क्या बजरंगी भाईजान कर पाएंगे मदद: दुनिया के किसी कोने में जब कोई भारतीय फंसा होता है, तो ऐसे हालात में उस व्यक्ति की मदद के लिए जो नाम सबसे पहले लिया जाता है वो उत्तराखंड के ‘बजरंगी भाईजान’ (Girish Pant Bajrangi Bhaijaan) का है. उत्तराखंड के ‘बजरंगी भाईजान’ के नाम से मशहूर गिरीश पंत दुबई समेत दुनिया भर में फंसे हजारों भारतीयों की मदद कर चुके हैं (helped Indians stranded abroad) और उन्हें सकुशल घर भेज चुके हैं. अब उम्मीद है कि गिरीश पंत इस मामले में भी कोई मदद करेंगे.

You missed