थाना मुनि की रेती क्षेत्र में पुलिस के मना करने के बावजूद पर्यटक घाटों के डेंजर जोन में नहाने से बाज नहीं आ रहे हैं. जिसकी वजह से ऋषिकेश में पिछले कुछ दिनों में गंगा में डूबने की घटनाएं भी बढ़ गई हैं. पुलिस के मना करने के बावजूद डेंजर जोन में नहाने जा रहे दो पर्यटकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. पूरे क्षेत्र में पुलिस खतरनाक घाटों पर मुनादी कराने के साथ गश्त भी कर रही है.

थाना मुनि की रेती के अंतर्गत तपोवन, नीम बीच, सच्चा धाम आश्रम, साईं घाट, शिवपुरी में पुलिस और प्रशासन की ओर से गंगा घाटों को डेंजर जोन के रूप में चिन्हित किया गया है. इन सभी स्थानों पर चेतावनी बोर्ड भी लगाए गए हैं. कुछ जगह आपदा प्रबंधन दल और जल पुलिस भी तैनात की गई है. बावजूद इसके पर्यटक खतरनाक घाटों में जाने से बाज नहीं आ रहे हैं. एक सप्ताह के भीतर संबंधित क्षेत्रों में चार लोग डूब चुके हैं.

बुधवार को थाना मुनि की रेती में प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने पुलिसकर्मियों को डेंजर जोन में शामिल घाटों पर विशेष सतर्कता बरतने को कहा है. इसी बीच प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह नीम बीच घाट का दौरा करने पहुंचे. जहां दो पर्यटक चेतावनी बोर्ड को अनदेखा करते हुए गंगा में नहाने की जिद कर रहे थे. जिसके बाद पुलिस ने अनिल एवं कृष्ण निवासी रोहतक हरियाणा को मौके से हिरासत में लेकर पुलिस एक्ट में इनका चालान किया.

उन्होंने बताया कि जल पुलिस एवं फ्लड कंपनी को सचेत किया गया है. डेंजर जोन वाले घाटों पर कोई भी यात्री स्नान ना करें, यदि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पुलिस की टीम सभी प्रतिबंधित घाटों पर नियमित गश्त कर रही है और क्षेत्र में मुनादी करके भी पर्यटकों को सचेत किया जा रहा है.

You missed