गैंगस्टर यशपाल तोमर के राहट हैंड कहे जाने वाले धीरज दिगानी ने मेरठ की कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. आरोपी धीरज दिगानी गैंगस्टर एक्ट के तहत हरिद्वार से फरार वांटेड था. उस पर 10 हजार का इनाम भी था.

उत्तराखंड एसटीएफ अजय सिंह के मुताबिक, गैंगस्टर यशपाल तोमर के खिलाफ पिछ्ले 5 महीने से कार्रवाई चल रही है. जिस तरह से उसके डेढ़ सौ करोड़ की अधिक की चल-अचल संपत्ति जब्त की गई है, इस कार्रवाई के बाद उसके गिरोह की कमर टूटती जा रही है. इसी कड़ी में यशपाल तोमर के राइट हैंड धीरज दीगानी ने गिरफ्तारी से बचने के लिए मंगलवार को मेरठ कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया है.

गैंगस्टर यशपाल तोमर की गुनाहों की लंबी फेहरिस्तः बता दें कि बीते दिनों गैंगस्टर यशपाल तोमर की 153 करोड़ 30 लाख की हरिद्वार से लेकर दिल्ली तक की अवैध संपत्ति को कोर्ट के आदेश पर जब्त कर लिया गया था. यशपाल तोमर अपने गिरोह के सदस्यों के जरिए हत्या, बलात्कार, अपहरण-जान से मारने की धमकी, रोड एक्सीडेंट जैसे काम को अंजाम देकर लोगों को उसमें फंसाता था.

इतना ही नहीं लोगों पर मुकदमा दर्ज कराकर उन्हें जेल भिजवा देता था. सलाखों के पीछे भेजते ही शातिर यशपाल तोमर पीड़ित लोगों से समझौते के नाम पर ब्लैकमेल के खेल को अंजाम देता था. इतना ही नहीं यशपाल तोमर फर्जी मुकदमों के जरिए इंश्योरेंस कंपनियों से क्लेम भी वसूलता था. यशपाल के गैंग से जुड़े महिला और पुरुष उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान के अलग-अलग जगहों पर लोगों को फर्जी मुकदमों में फंसाकर उनकी जमीनें हड़पने का काम भी करते थे.

You missed