उत्तर प्रदेश के आगरा कैंट स्टेशन पर शुक्रवार देर रात साढे 3 बजे कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी की एक बोगी में आग लग गई. बोगी से उठता धुआं देख कर्मचारियों ने इसकी जानकारी रेलवे अधिकारी को दी. आनन-फानन में फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची. जहां फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया.

मामला शुक्रवार देर रात करीब साढे 3 बजे का है. झांसी की ओर से एक मालगाड़ी कोयला लेकर दिल्ली की ओर जा रही थी. मालगाड़ी के आगरा कैंट स्टेशन पर पहुंचने पर एक बोगी से धुआं उठता देखकर रेलवे अधिकारी हरकत में आए. मालगाड़ी आगरा कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1-2 के बीच रुकवाई गई और घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी गई. सूचना पर पहुंचे फायर ​ब्रिगेड कर्मचारियों ने बड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया.

आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि, मालगाड़ी की एक बोगी में लदे कोयले से धुआं उठता देखने पर तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी. तत्काल फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची. जिससे तत्काल आग पर काबू पाया गया. दरअसल, गर्मी में बोगी में लदे कोयले के टुकड़ों में आपसी रगड़ से आग लग जाती है. एफएसओ सागर गुप्ता ने बताया कि, बोगी में लदे कोयले के टुकड़ों के आपस में टकराने से घर्षण से आग लग जाती है. जिसे समय रहते काबू पा लिया गया.

You missed