सड़क के चौड़ीकरण के दौरान लोक निर्माण विभाग (Rudrapur PWD Road Widening Works) की ओर से बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. विभाग ने किच्छा से नगला बाईपास तक सड़क का चौड़ीकरण का काम शुरू कर दिया है. लेकिन बिना बिजली के पोल की शिफ्टिंग (rudrapur electric pole shifting) के ही सड़क का चौड़ीकरण किया जा रहा है. आलम ये है कि अब बिजली के पोल हादसे को दावत दे रहे हैं.

किच्छा से नगला बाईपास तक करोड़ों रुपयों की लागत से सड़क का चौड़ीकरण किया जा रहा है. लेकिन सड़क का चौड़ीकरण सवालों के घेरे में आ गया है. सड़क के चौड़ीकरण के दौरान विभाग द्वारा घोर लापरवाही देखने को मिल रही है. किच्छा से नगला बाईपास तक 54 करोड़ की लागत से साढ़े 17 किलोमीटर सड़क चौड़ीकरण किया जा रहा है. लेकिन विभाग बिना बिजली के पोलों को हटाए ही सड़क चौड़ीकरण कर निर्माण करने में जुटा हुआ है. जिसके चलते अब ये बिजली के पोल हादसे का सबब बन सकते हैं.

वहीं सड़क किनारे पैदल चलने वालों के लिए जगह तक नहीं बची है. हैरत की बात है कि ऊर्जा निगम की ओर से लाइन शिफ्टिंग का स्टीमेट देने के बावजूद पीडब्ल्यूडी ने इसका ख्याल नहीं रखा और जल्दबाजी में सड़क निर्माण शुरू करा दिया. ग्रामीणों ने इस बड़ी लापरवाही की शिकायत प्रशासन से की तो पीडब्लूडी हरकत में आया है और सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदार द्वारा पोल शिफ्टिंग की बात कही जा रही है.

You missed