चंपावत विधानसभा सीट से विधायक कैलाश गहतोड़ी के इस्तीफे के बाद चंपावत में उप चुनाव (Champawat by election) की सरगर्मियां तेज हो गई हैं. सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) चंपावत सीट से उप चुनाव लड़ने जा रहे हैं. उधर, कांग्रेस सीएम को टक्कर देने के लिए ऐसे प्रत्याशी की तलाश कर रही है जो मुख्यमंत्री को हरा सके. इस पर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य (Leader of Opposition Yashpal Arya) का कहना है कि चंपावत उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी का नाम तय होना अभी बाकी है. कांग्रेस हाईकमान की बैठक में नाम पर फैसला लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि चंपावत उप चुनाव को कांग्रेस एकजुटता और पूरी मजबूती के साथ लड़ेगी. कांग्रेस इस उप चुनाव में भाजपा सरकार की हकीकत को जनता के सामने रखेगी. उन्होंने कहा कि सीएम को जंग के मैदान में आने दो, उसके बाद पता चलेगा कि वह कितने पानी में हैं. यशपाल आर्य ने कहा कि चंपावत उप चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस प्रभारी के नेतृत्व में बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं की टीम तैयार की जाएगी और सभी एकजुटता के साथ कांग्रेस प्रत्याशी को चुनाव लड़ाएंगे. कांग्रेस का एक ही लक्ष्य है कि चंपावत उप चुनाव को हर हाल में जीता जाए.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उप चुनाव के दौरान चंपावत की जनता को प्रदेश सरकार की पिछली और वर्तमान कार्यकाल की नाकामियों को बताया जाएगा. उनको उम्मीद है कि वहां की जनता इस सरकार को उप चुनाव में करारा जवाब देगी. चंपावत से विधायक कैलाश गहतोड़ी (Kailash Gehtodi resigns from post of MLA) ने इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को सौंप दिया है. कैलाश गहतोड़ी के इस्तीफे के तुरंत बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत रवाना हुए. ऐसा इसीलिए क्योंकि सीएम धामी कोई भी समय गंवाए बगैर ही उप चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं.

You missed