कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य (Leader of Opposition Yashpal Arya) ने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राज्य की डबल इंजन की सरकार फेल साबित हो रही है. उन्होंने कहा कि जहां एक ओर चुनाव से पहले बीजेपी प्रदेश वासियों को 24 घंटे बिजली देने की बात कर रही थी, वहीं सत्ता में आते ही बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी कर दी है. 7 से 8 घंटे बिजली कटौती हो रही है, जिससे जनता का बुरा हाल है. उन्होंने कहा कि शुरूआती दौर में ही देखने को मिल रहा कि राज्य सरकार को बुनियादी सवालों से कोई वास्ता नहीं दिख रहा है.

यशपाल आर्य ने सरकार को घेरा: गौर हो कि नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने प्रेसवार्ता करते हुए मौजूदा सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कुमाऊं और गढ़वाल के जंगल धधक रहे हैं, लेकिन सरकार मौन साधे हुए है. उन्होंने कहा कि सरकार जंगलों में आग लगने की घटनाओं को गंभीरता से नहीं ले रही है और सरकार की कोई तैयारी भी नहीं है. साथ ही वन विभाग के अधिकारी सोए हुए हैं. वहीं जंगलों में आग लगने से जंगली जानवर आबादी का रुख कर रहे हैं जिससे भय का माहौल बना हुआ है.

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने धामी सरकार पर साधा निशाना.

चुनावी वादे भूली सरकार: उन्होंने कहा कि वो कई बार सरकार और अधिकारियों को बता चुके हैं, वो इस मुद्दे पर जवाब चाहते हैं. उन्होंने कहा कि हर साल जंगल धधकते हैं, लेकिन सरकार की कोई तैयारी नहीं होती है. यशपाल आर्य ने कहा कि ऐसी सरकार को राज करने का अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि जहां एक ओर चुनाव से पहले बीजेपी प्रदेश वासियों को 24 घंटे बिजली देने की बात कर रही थी, वहीं सत्ता में आते ही बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी कर दी है. करीब 7 से 8 घंटे बिजली कटौती हो रही है, जिससे जनता का बुरा हाल है. किसान परेशान हैं और ट्यूबवेल अधिकांश 8 से 10 घंटे बंद रहते हैं, जिसका असर किसानों पर पड़ रहा है. उद्योगों को भी बिजली कटौती से जूझना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार को शुरूआत में समय दिया जा रहा है, लेकिन शुरूआती दौर में देखने को मिल रहा है कि राज्य सरकार को बुनियादी सवालों से कोई वास्ता नहीं दिख रहा है.

उपचुनाव के लिए तैयार कांग्रेस: उत्तराखंड कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि कांग्रेस द्वारा उपचुनाव को बड़े दमखम के साथ लड़ा जाए.उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह तैयार है. कांग्रेस इस चुनाव को जीतना चाहती है. हर बूथ पर हर सेक्टर पर कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहेंगे. एजेंडे के साथ इस चुनाव को लड़ा जाएगा और कैंडिडेट कौन होगा इसका फैसला हाईकमान से चर्चा के बाद लिया जाएगा. वहीं, भाजपा की ओर से 100 से ज्यादा दर्जा धारी मंत्रियों की नियुक्ति पर बोलते हुए यशपाल आर्य ने कहा कि एक तरफ महंगाई सातवें आसमान पर पहुंची है लेकिन प्रदेश सरकार को जनता की कोई सुध लेने वाला नहीं है. बीजेपी सरकार सिर्फ अपने कार्यकर्ताओं को खुश करने के लिए दर्जा धारी बनाने में जुटे हुई है बाकि महंगाई, बेरोजगारी और आम जनता की परेशानी से सरकार को कोई लेना देना नहीं है.

You missed