आखिरकार शूटरों ने 7 साल के बच्चे को निवाला बनाने वाले गुलदार को मार गिराया है. जिसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है. उधर, उत्तरकाशी के बोंगा और भेलूडा गांव में गेहूं के खेतों में गुलदार चहलकदमी करता नजर आ रहा है. जिससे खौफजदा ग्रामीण गेहूं काटने समेत अन्य कामों के लिए खेतों में नहीं जा पा रहे हैं.

गौर हो कि बीती 16 अप्रैल शनिवार देर शाम को घनसाली   के अखोड़ी  गांव   में 7 साल का नवीन अपनी दादी के साथ शादी समारोह में जा रहा था. तभी गुलदार ने नवीन पर हमला कर दिया था. जिससे उसकी मौत हो गई थी. इस घटना के बाद ग्रामीण दहशत में आ गए. उन्होंने वन विभाग से गुलदार को मारने की मांग की थी.

घटना के  बाद  तत्काल  गुलदार को मारने  का आदेश  दिया गया. साथ ही गांव में शिकारी   तैनात कर  दिया   गया.  सोमवार  की  रात  को शूटर गंभीर भंडारी ने   सटीक निशान साध  कर गुलदार को मार गिराया. जिसके बाद लोगों ने   राहत  की सांस  ली है.

उत्तरकाशी के बोंगा और भेलूडा गांव गुलदार की दहशतः मुखेम रेंज के अंतर्गत बोंगा और भेलूडा गांव में बीते 10 दिनों से गुलदार का आतंक बना हुआ है. ग्रामीणों की मानें तो गुलदार गांव के आसपास और खेतों में लगातार चहलकदमी कर रहा है. दिनदहाड़े गुलदार की चहलकदमी से ग्रामीण खुद को घरों में भी सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रहे हैं.

आजकल गांव में गेहूं की फसल की कटाई का कार्य चल रहा है. गुलदार कई बार खेतों में दिख चुका है. ऐसे में ग्रामीणों के अंदर भय का माहौल है. इतना ही नहीं ग्रामीण खेतों में गेहूं की कटाई का कार्य भी नहीं कर पा रहे हैं. साथ ही अपने बच्चों को भी अकेले स्कूल या अन्य जगहों पर भेजने से कतरा रहे हैं.

वहीं, ग्रामीणों ने वन विभाग से पिंजरा लगाकर गुलदार को पकड़ने की मांग की है. ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वन विभाग ने इस मामले में शीघ्र कार्रवाई नहीं की तो वो डीएफओ कार्यालय का घेराव कर उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे. मामले में वन विभाग भी गांव में लगातार गश्त देकर लोगों को सचेत रहने को कह रहा है.

You missed