: दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा (Delhi Violence) के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने ईटीवी भारत को बताया कि गृह सचिव अजय कुमार भल्ला जहांगीरपुरी हिंसा के बाद कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करने के लिए बैठक में बैठेंगे. अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस आयुक्त के अलावा खुफिया विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहेंगे.

अधिकारी के अनुसार दिल्ली की जहांगीरपुरी में हुई हिंसा को लेकर खुफिया एजेंसियों को भी एक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है. हनुमान जयंती पर शोभा यात्रा को लेकर दो समुदायों के बीच हुई हिंसा पर गृह मंत्रालय की यह बड़ी बैठक होगी. एक वरिष्ठ खुफिया अधिकारी ने संवाददाता को बताया कि जांच एजेंसियां ​​​​हिंसा के सभी पहलुओं पर भी गौर कर रही हैं.

बांग्लादेशी प्रवासियों की संलिप्तता: माना जा रहा है कि इस हिंसा की पृष्ठभूमि में यह भी देखा जाएगा की इनका पूर्व के दिल्ली दंगों से क्या संबंध हैं? जानकारी के अनुसार खासकर यह देखा जाएगा कि इनका 2020 में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के बीच कोई संबंध है या नहीं. अधिकारी ने यह भी कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली दंगों और सीएए-एनआरसी विरोधी प्रदर्शन से भी इनके जुड़े होने की जांच की जाएगी. एजेंसियां ​​​​जहांगीरपुरी इलाके में रहने वाले बांग्लादेशी प्रवासियों की संभावित संलिप्तता के पहलू पर भी गौर कर रही हैं.