सारी दुनिया पर इस समय आईपीएल का खुमार छाया हुआ है. जैसे-जैसे आईपीएल का सीजन आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे इसे लेकर लोगों की दीवानगी बढ़ रही है. हरिद्वार के संतों के सिर पर आईपीएल का बुखार सर चढ़कर बोल रहा है. श्री पंचायती निरंजनी अखाड़े में साधु-संत भी क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं. शानदार बॉलिग एक्शन और दमदार बल्लेबाजी करते हुए संत हरिद्वार के इस आश्रम में देखे जा सकते हैं.

बता दें कि जहां पूरे देश में क्रिकेट टीम इंडिया और आईपीएल की टीमों की लोग घर घर में प्रशंसा कर रहे हैं. वहीं, साधु संत भी क्रिकेट खेल कर अपना शारीरिक अभ्यास कर रहे हैं. संतों ने बताया कि हम पूजा पाठ करने के बाद दोपहर के समय खाली समय में क्रिकेट खेल रहे हैं. ऐसा कर वे आपना समय व्यतीत कर रहे हैं. संतों ने कहा कि खेल कूद से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है. इससे हम अच्छे से पूजा पाठ में ध्यान लगा सकते हैं.

संतों का कहना है कि शरीर को स्वस्थ रखने के लिए और खाली समय को व्यतीत करने के लिए हम क्रिकेट खेल रहे हैं. उन्होंने बताया कि खाली समय में क्रिकेट खेलने से जहां शरीर मे फिटनेस बनी रहती है तो वहीं समय का सदुपयोग भी होता है. खेल के दौरान कुछ संत अच्छे शॉट लगाते और बॉलिंग करते भी नजर आए. संतों ने लोगों से अपील की है कि क्रिकेट को खेल की भावना से ही खेलें. इस पर सट्टा वगैरह ना लगाएं. क्रिकेट खेलने से शरीर तो स्वस्थ रहता ही है, साथ ही साथ आपस में प्रेम भी बना रहता है.

You missed