सब्जी मंडी बाजार को लेकर एक बार फिर से विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई है. गोवर्धनपुर उपमंडी से जुड़े व्यापारी जहां सब्जी मंडी को गोवर्धनपुर उपमंडी स्थल पर लगाना चाहते हैं. वहीं लक्सर में लग रही सब्जी मंडी के व्यापारी मंडी को लक्सर में ही रखना चाहते हैं. मंडी के अधिकारी भी उपमंडी स्थल गोवर्धनपुर में मंडी लगाए जाने के पक्ष में हैं.
कोरोना काल में लक्सर के तत्कालीन एसडीएम पूरन सिंह राणा ने लक्सर में लग रहे सब्जी के बाजार को गोवर्धनपुर उप मंडी स्थल में स्थानांतरण कर दिया था. इसके कुछ समय बाद कोरोना की लहर कम होने पर कुछ सब्जी के व्यापारी लक्सर चले गए थे. उन्होंने वहां पर सब्जी मंडी लगाना शुरू कर दिया था. पिछले दिनों कुछ लोगों की शिकायत पर एसडीएम वैभव गुप्ता ने कृषि उत्पादन मंडी समिति के अधिकारियों व पुलिस को लक्सर में लगाई जा रही सब्जी मंडी को हटाने के आदेश दिए थे.

इस मामले में लक्सर कृषि उत्पादन मंडी के निरीक्षक सुभाष कुमार ने दो दिन पहले पुलिस को साथ लेकर लक्सर में लग रहे बाजार में पहुंचकर व्यापारियों को लक्सर में सब्जी बाजार ना लगाने की हिदायत दी थी. लेकिन उसके बाद भी व्यापारी सब्जी का बाजार लगा रहे हैं. इस पर लक्सर कृषि उत्पादन मंडी समिति के सचिव लवकेश गिरि ने सब्जी व्यापारियों की बैठक ली. सचिव लवकेश गिरि ने बताया कि सब्जी व्यापारियों को साफ तौर पर निर्देश दिऐ हैं कि लक्सर में सब्जी बाजार नहीं लगाएंगे. उन्होंने सब्जी मंडी के व्यापारियों को गोवर्धनपुर परिसर में बाजार लगाने के लिए जगह आवंटन कराने की बात कही है.

उधर लक्सर मंडी से जुड़े व्यापारी मंडी बाजार लक्सर में ही लगाये जाने के पक्षधर हैं. मंडी कारोबारी प्रेम सिंह पुंडीर ने एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि पूर्व में लक्सर रेलवे लाइन के निकट पिछले 25 वर्षों से सब्जी बाजार लगता चला आ रहा था. यहीं के नाम पर उन्हें मंडी का लाइसेंस जारी किया गया है. अब वे अपना कारोबार यहीं करेंगे.

You missed