अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) फॉरेंसिक मेडिसन डिपार्टमेंट में एमबीबीएस छात्र-छात्राओं को लेक्चर के दौरान हिंदू-देवी देवताओं को जोड़ते हुए प्रोजेक्टर पर रेप की हिस्ट्री और परिभाषा पढ़ाने का मामला सामने आया है. देवी-देवताओं के अपमान को लेकर एएमयू के पूर्व छात्र निशित शर्मा ने प्रोफेसर डॉ. जीतेंद्र और डिपार्टमेंट के चेयरमैन के खिलाफ सिविल लाइन थाने में तहरीर दी. एएमयू प्रशासन ने प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी प्रॉक्टर डॉ. वसीम अली ने कहा कि एएमयू के फॉरेंसिक मेडिसिन डिपार्टमेंट के प्रोफेसर डॉ. जीतेंद्र ने क्लास रूम में देवी-देवताओं पर विवादित टिप्पणी की. ये फोटो सोशल मीडिया में आने के बाद हम लोगों को जानकारी हुई. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर तारिक मंसूर ने बताया कि इस मामले में प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया गया है.

सिविल लाइन थाने में शिकायत लेकर पहुंचे एएमयू के पूर्व छात्र डॉ. निशित शर्मा ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के फॉरेंसिक मेडिसिन डिपार्टमेंट के प्रोफेसर डॉ. जीतेंद्र ने क्लास में देवी-देवताओं के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी की. चेयरमैन को भी इस बात की जानकारी होगी. चेयरमैन और प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. ये लोग देवी-देवताओं का अपमान कर रहे हैं

इस मामले में सिविल लाइन सीओ श्वेताभ पांडेय ने बताया कि जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कालेज के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. जितेंद्र ने फॉरेंसिक साइंस की क्लास कौ दौरान देवी-देवताओं के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया. एएमयू की तरफ से उन्हें नोटिस जारी किया गया है. उनसे 24 घंटे में जवाब देने को कहा गया है. मामले की जांच की जा रही है.

वहीं बजरंग दल संयोजक गौरव शर्मा ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में मौजूद भारत विरोधी मानसिकता के जिहादी और वामपंथी देश में अराजकता का माहौल पैदा करने का षडयंत्र कर रहे हैं

You missed