सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं व बेटियों की सुरक्षा के लिए पुलिस को निर्देश दिए हैं, उसके बावजूद पुलिस खुद बदसुलूकी करती नजर आ रही है. जनपद के मनकापुर थाना क्षेत्र में कलश यात्रा के दौरान वर्दी पर गुलाल पड़ने से नाराज महिला सिपाही ने सरेराह एक लड़की को बुरी तरह पीट दिया. घटना का वीडियो सामने सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. पुलिस के मुताबिक महिला सिपाही को निलंबित कर दिया गया है.

मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के गांव में नवरात्र पर्व को लेकर मां भगवती की पूजा के लिए महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली थी. कलश यात्रा में महिलाएं देवी गीत गाते हुए एक-दूसरे पर गुलाल लगा रही थीं. कलश यात्रा की सुरक्षा में मनकापुर कोतवाली द्वारा पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी. इसी दौरान छात्राएं व महिला एक-दूसरे को गुलाल लगा रही थीं और गलती से महिला सिपाही की वर्दी पर गुलाल गिर गया.

गुलाल गिरने से बौखलाई महिला सिपाही ने भरी भीड़ में लड़की की पिटाई शुरू कर दी. बीच-बचाव के बाद भी महिला सिपाही का गुस्सा शांत नहीं हुआ. वह धक्का देते हुए उस लड़की को भीड़ से बाहर ले गई. इससे कलश यात्रा में मौजूद महिलाएं व अन्य लोगों में आक्रोश पनप गया. लोगों का कहना है कि इन्हें सुरक्षा में लगाया गया है और यही लोग बेटियों के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं.

पीड़ित ने सुनाई आपबीती: पीड़ित अंजलि ने बताया कि उसके घर पर नवरात्र पर्व को लेकर कलश यात्रा निकाली गई थी. हम लोग आपस में गुलाल उड़ा रहे थे. इसी बीच महिला आरक्षी आरती सिंह आ गईं और उनपर गुलाल पड़ गया. उन्होंने बिना सोचे-समझे हमें मारने लगीं, जबकि हम बार-बार हम उनसे कह रहे थे कि हमने जानबूझकर गुलाल नहीं फेंका है.

महिला सिपाही निलंबित: घटना का वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने महिला सिपाही को निलंबित कर दिया है. वहीं, जब इस बारे में सीओ मनकापुर संजय तलवार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मनकापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत कलश यात्रा के दौरान एक सिपाही द्वारा छात्रा की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ था. इस मामले में सिपाही की लापरवाही को देखते हुए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर महिला सिपाही को निलंबित कर दिया गया है. मामले में जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए है गोण्डा पुलिस महिलाओं के साथ अच्छा व्यवहार करने के लिए कटिबद्ध है.

You missed