लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र के बैराज पुल पर आगरा के रिटायर्ड आईएएस के बेटे के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है. मारपीट का आरोप वन विभाग में तैनात दो दारोगाओं पर लगा है. पुलिस ने शिकायत मिलते ही मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं, वन विभाग ने दोनों दारोगाओं को निलंबित कर दिया है.

लक्ष्मण झूला थाना पुलिस के मुताबिक उत्तर प्रदेश आगरा के रिटायर्ड आईएएस एसपी यादव के पुत्र विकास कुमार 29 मार्च को अपने दो साथियों के साथ हरिद्वार जाने के लिए बैराज पुल पर पहुंचे. इस दौरान वन विभाग के चेक पोस्ट पर तैनात दारोगा अनिल कुमार और हरीश कुमार ने कार को हरिद्वार की ओर जाने से रोक लिया. आरोप है कि विकास कुमार और उसके साथियों से दोनों दारोगाओं ने पहले बदजुबानी की.

मामला बढ़ा तो फिर बात गाली-गलौज, मारपीट और जान से मारने की धमकी देने तक पहुंच गई. विकास कुमार के साथियों ने घटना की वीडियो बनानी शुरू करी तो दोनों दारोगाओं पर मोबाइल छीनकर तोड़ने के साथ नशे में धुत होने का आरोप भी लगाया है.

लक्ष्मण झूला थानाध्यक्ष वीरेंद्र रमोला ने बताया कि विकास कुमार की ओर से लिखित तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने दोनों वन दारोगाओं पर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है. मामले की जांच उपनिरीक्षक संदीप कुमार को सौंपी गई है. वहीं, राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क के उप निदेशक अमित कंवर ने मामला संज्ञान में आने के बाद दोनों वन दारोगाओं को निलंबित कर दिया है.