रिपोर्ट .मुकेश कुमार वरनाला  

          

 बाबा रामदेव ने किया झंडा रोहण

आज भारत अपना 75वा गणतंत्रता दिवस मना रहा है, आज पूरे भारत मे भव्य समारोह आयोजित किये जा रहे है इसी क्रम में योग गुरु बाबा रामदेव ने पतंजलि योगपीठ में झंडा फहराया। इस मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि जो राम मंदिर का विरोध कर रहे है उनका जल्द ही राम नाम सत्य होगा, साथ ही उन्होंने उत्तराखंड में जल्द लागू होने जा रहे युसीसी पर कहा कि एक देश एक कानून बनने से देश मे एकता का भाव आएगा। ज्ञान व्यापी के मामले पर बाबा ने कहा कि इस मामले को कोर्ट से बाहर ही निपटा लेना चाहिए।।

शुक्रवार को देश अपना 75 वा गणतंत्रता दिवस मना रहा है हरिद्वार से पूरे विश्व मे योग की पताका फहराने वाले योगगुरु बाबा रामदेव ने पतंजलि योगपीठ ने तिरंगा फहराया। इस अवसर पर देश वासियों को गणतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अब राम मंदिर का निर्माण हो गया है अब राम राज्य आना शेष है जिसके लिए हर भारत वासी को अपना योगदान देना होगा।। वही उन्होंने कहा कि राम मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा के अवसर पर जब उन्होंने भगवान राम के दर्शन किये तो खुशी से सभी के आँशु निकल रहे है वही उन्होंने कहा कि जो राम मंदिर का विरोध कर रहे है जल्द ही राम नाम करना शुरू कर दे नही तो उनका राम नाम सत्य होने में समय नही लगेगा। इस अवसर पर उन्होंने बिहार में चल रहे सियासी घटनाक्रम पर बोलते हुए कहा कि अगर नीतीश जल्द ही मुख्य धारा में आ जाते है तो उनका राजनीतिक भविष्य सुरक्षित रहेगा। वही उत्तराखंड में आने वाले युसीसी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि एक देश एक कानून से देश मे स्थिरता आएगी ओर एकता का नया सुर उठेगा।

इस मौके पर बोलते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि इंडिया एलाइंस के घटकों के अपने अपने राज्यो में अलग होकर चुनाव लडने पर कहा कि आज देश मे बटवारे की राजनीति खत्म हो गई है आज देश एकता की राजनीति में विश्वास रखता है।

 

ज्ञान व्यापी पर बोलते हुए योग गुरु बाबा राम देव ने कहा कि चुकी यह सत्य है कि कुछ स्थानों पर मंदिरों को नष्ट कर मस्जिदों का निर्माण किया गया था इसलिए इस तरह के मामलों को कोर्ट के बाजये बाहर की निपटा लिया जाना चाहिए।