मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थानीय निकाय क्षेत्र एमएलसी चुनाव को लेकर ग्राम प्रधानों व अन्य जनप्रतिनिधियों से वर्चुअल संवाद करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही वह पार्टी है जो अपने सामान्य कार्यकर्ता को भी ऊंचाइयों तक ले जा सकती है. भाजपा में एक चेयरमैन, एक ग्राम प्रधान या फिर कोई पार्षद मेहनत और लगन से काम करके विधायक बन सकता है. यहां तक कि उसे विधायक के बाद मंत्री और मुख्यमंत्री भी बनाया जा सकता है. इसलिए विधानसभा में 2 तिहाई से अधिक बहुमत प्राप्त करने के बाद अब जरूरी हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी को विधान परिषद में भी पूर्ण बहुमत प्राप्त हो. ऐसे में निकाय क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों का यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है. आगे उन्होंने कहा कि आप सभी से यह आशा है कि भारतीय जनता पार्टी के सभी 36 प्रत्याशियों को आप जिताएंगे.

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस वर्चुअल संवाद में सूबे के जल शक्ति मंत्री व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा भी मौजूद रहे. इस दौरान ग्राम प्रधानों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम आपके काम के दायरे को बढ़ा रहे हैं. आपका मानदेय बढ़ाया और अब आपको स्वास्थ्य बीमा भी दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि हमें विधानसभा में बहुमत मिल गया है. अब विकास के लिए विधान परिषद में भी हमें बहुमत चाहिए.

आगे उन्होंने कहा कि नगरीय विकास हो रहा है. प्रदेश में दीनदयाल विकास योजना के तहत नगर पंचायतों में भी विकास किया जा रहा है. सभी सुविधाएं बिना पक्षपात के समान रूप से लोगों तक पहुंचाई जा रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैदान में भाजपा के प्रत्याशी हैं, सो उन्हें जिताने का प्रयास नहीं, संकल्पित होकर उन्हें जिताना है.

आखिर में उन्होंने कहा कि भाजपा ही विकास का एजेंडा आगे बढ़ा सकती है. 75 में से 67 सीटों पर जिला पंचायत अध्यक्ष भाजपा के हैं. सबसे ज्यादा निकाय में हमारे ही प्रतिनिधि हैं. भाजपा वह दल जो ग्राम प्रधान, चेयरमैन और पार्षद को भी विधायक बना सकती है. सभी लोग भाजपा के प्रत्याशी को जिताने की कोशिश करें.

You missed