मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक रहे आईएएस अधिकारी चंद्र विजय सिंह को सोनभद्र का नया जिला अधिकारी नियुक्त किया गया है. शासन की ओर से यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है. सोनभद्र के पूर्व जिलाधिकारी को भ्रष्टाचार के आरोप में गुरुवार दोपहर नियुक्ति विभाग की ओर से निलंबित करने का आदेश जारी किया गया था. इसके बाद तत्काल नए अधिकारी को सोनभद्र में तैनाती की गई है.

आईएएस चंद्र विजय के चुनाव के दौरान मध्यांचल विद्युत वितरण निगम की कमान संभालने की सूचना दी गई थी. आईएएस चंद्र विजय सिंह को मध्यांचल विद्युत वितरण निगम का एमडी बनाया गया था. वह पहले फिरोजाबाद के जिलाधिकारी थे. उन्हें भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिलाधिकारी पद से हटाया गया था. इसके बाद उनको मध्यांचल विद्युत वितरण निगम की कमान सौंपी गई थी.

भारत निर्वाचन आयोग ने जनवरी में तत्कालीन डीएम चंद्र विजय को हटाया था. बाद में उन्हें मध्यांचल विद्युत वितरण निगम का एमडी बना दिया गया. चंद्र विजय सिंह के स्थान पर सूर्यपाल गंगवार को फिरोजाबाद के डीएम पद पर नियुक्त किया गया. चंद्र विजय सिंह सरकार के पसंदीदा अधिकारियों में से एक हैं जिन्हें लेकर विपक्षी नेताओं ने चुनाव के दौरान पक्षपात संबंधित आरोप लगाए थे. इन शिकायतों को आधार मानते हुए चुनाव आयोग ने उनको पद से हटा दिया था. अब सोनभद्र में सरकार को एक बेहतर अधिकारी की तलाश थी. इस दौरान चंद्र विजय को एक बार फिर जिला अधिकारी पद पर मौका दिया गया है.