दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर असामाजिक तत्वों ने हमला कर वहां लगे CCTV कैमरे और सिक्योरिटी बैरियर तोड़ (attack on Delhi CM Arvind Kejriwal’s house) दिए हैं. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों ने केजरीवाल के घर पर हमला किया और वहां लगे CCTV कैमरे और सिक्योरिटी बैरियर तोड़ (Attacked Kejriwal’s house and broke CCTV cameras) दिए. इसके अलावा गेट पर लगे बूम बैरियर भी तोड़ दिए गए हैं. मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि बीजेपी के गुंडों ने अरविंद केजरीवाल के घर पर तोड़फोड़ की. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि बीजेपी की पुलिस उन्हें रोकने की जगह दरवाजे तक लेकर आई.

ट्वीट

ट्वीट

जानकारी के मुताबिक, सीएम अरविंद केजरीवाल के सिविल लाइंस स्थित आवास के बाहर धरने के दौरान उनके घर में तोड़फोड़ की गई. लोगों ने यहां जमकर नारेबाजी की और वहां लगा सीसीटीवी कैमरा भी तोड़ दिया गया. यह विरोध प्रदर्शन कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर केजरीवाल द्वारा विधानसभा में दिए गए बयान के विरोध में हो रहा था. पुलिस ने इस मामले में करीब 70 लोगों को हिरासत में लिया है. इस बाबत कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

उत्तरी जिला डीसीपी सागर सिंह कलसी के अनुसार, सुबह करीब 11.30 बजे बीजेपी युवा मोर्चा के 150 से 200 प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करने आए थे. ये लोग केजरीवाल के कश्मीर फाइल्स फिल्म्स को लेकर विधानसभा में दिए गए बयान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. दोपहर लगभग एक बजे कुछ प्रदर्शनकारी सीएम आवास के बाहर लगे बैरिकेड तोड़कर अंदर दाखिल हो गए. यहां पर उन्होंने नारेबाजी की और मुख्यमंत्री के खिलाफ अपशब्द कहे. इसके बाद सीएम आवास के गेट पर पेंट भी फेंका. इतना ही नहीं, उन्होंने एक बूम बैरियर को क्षतिग्रस्त कर दिया और वहां लगे सीसीटीवी कैमरे को भी तोड़ दिय

डीसीपी सागर सिंह कलसी के अनुसार, सीएम आवास में हुए हंगामे को देख वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने 70 प्रदर्शनकारियों को तुरंत हिरासत में लिया है. यहां से सभी अन्य प्रदर्शनकारी हटा दिए गए हैं. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर सिविल लाइंस थाना पुलिस की ओर से कानूनी कार्रवाई की जा रही है. सूत्रों का कहना है कि इस पूरे घटनाक्रम को लेकर जल्दी एफआईआर दर्ज हो सकती.