दिल्ली के कई इलाकों में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है. इसका खौफ तमाम मार्केट में भी देखा जा रहा है. तोड़फोड़ की कार्रवाई के दौरान जहां कुछ इलाकों में विरोध हुआ तो इससे अलग कुछ मार्केट एसोसिएशन इस बात का विरोध करने की बजाय दुकानदारों को समझा रहे हैं कि नुकसान से बचने के लिए अतिक्रमण खुद हटा लेंसुभाष नगर इलाके के मिलाप नगर मार्केट में MCD के दस्ते ने कई दुकानों में तोड़फोड़ की, लेकिन इसके बाद मार्केट एसोसिएशन की पहल पर यहां से अतिक्रमण दस्ता चला गया. इस बात के लिए मार्केट एसोसिएशन ने MCD की टीम के साथ-साथ दिल्ली पुलिस का धन्यवाद किया.

इसके साथ ही उन्होंने मार्केट के दुकानदारों को यह निर्देश दिया है कि जिन लोगों ने चोटियों पर कब्जा किया है. वह जल्द से जल्द वहां से अपना कब्जा हटाकर पटरियां पूरी तरह से खाली कर दें.

इसके अलावा जो अवैध तरीके से अपनी दुकान या दफ्तर का बोर्ड लगा रखे हैं. या कोई और ऐसा सामान जो पटरियों पर या सरकारी जगह पर रखा हुआ है, उसे भी जल्द से जल्द हटा लें. क्योंकि MCD ने मार्केट एसोसिएशन के निवेदन पर इन दुकानदारों का नुकसान कम से कम हो. इसलिए उन्हें कुछ वक्त दिया है. ताकि लोग खुद से अपने सामानों को हटाकर इस जगह को खाली कर दें. मार्केट एसोसिएशन ने यह भी साफ कर दिया है कि अगर अब भी दुकानदारों ने अतिक्रमण नहीं हटाया तो एमसीडी की कार्रवाई के लिए तैयार रहें.