राजधानी देहरादून में पुलिस का एक बार फिर अमानवीय चेहरा सामने आया है, जहां चोरी के शक में पुलिसकर्मियों ने महिला को रातभर थाने में बंद कर पीटा है. मामला नेहरू कॉलोनी के अंतर्गत जोगीवाला चौकी का है. आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने महिला का थाने में इतना पीटा कि उसके शरीर के विभिन्न हिस्सों से खून निकलने लगा, जिससे उसकी हालत नाजुक हो गई है.

आनन-फानन में पहले महिला को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिर स्थिति बिगड़ने के चलते उसे कोरोनेशन अस्पताल रेफर किया गया. जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. इधर जोगीवाला पुलिस की करतूत सामने आने के बाद देहरादून एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने जोगीवाला चौकी इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए पूरे मामले की जांच रिपोर्ट तलब की है.

क्या है मामला: जोगीवाला चौकी के पुलिसकर्मी चोरी के एक म‌ामले में शक के आधार पर महिला को पूछताछ के लिए चौकी उठाकर लाते हैं. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने इस दौरान क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए रातभर महिला को पीटा और थर्ड डिग्री टॉर्चर भी किया. जिसकी वजह से उसकी हालत नाजुक हो गई है.

दरअसल, मंत्रा अपार्टमेंट मोहकमपुर निवासी इंजीनियर देवेंद्र ध्यानी के फ्लैट में 13 मई को चोरी की घटना हुई थी. इंजीनियर ध्यानी किसी काम से दिल्ली गए थे. 14 मई को वापस लौटने पर उन्होंने पाया कि घर का दरवाजा खुला है और सामान सहित ज्वैलरी भी गायब है. इंजीनियर के घर पर सीतापुर उत्तर प्रदेश की रहने वाली महिला नौकरानी के तौर पर काम करती थी.

मामले को लेकर इंजीनियर ध्यानी ने पुलिस को तहरीर दी थी. जिसके आधार पर पुलिसकर्मियों ने पीड़िता को पूछताछ के लिए बुलाया था. परिजनों का आरोप है कि पूछताछ के दौरान पुलिसकर्मियों ने उसे इस एक पीटा कि उसके मुंह और नाक से खून आने लगा. महिला की हालत खराब होने पर परिजन उसे दून अस्पताल ले गए, जहां से उसे कोरोनेशन अस्पताल रेफर कर दिया गया. पूरे मामले में एसएसपी देहरादून ने चौकी प्रभारी दीपक गैरोला को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए पूरी मामले की जांच के निर्देश दिए हैं.