लक्सर: स्वास्थ्य विभाग की टीम (health department team) ने लक्सर में बिना पंजीकरण के चल रहे एक होम्योपैथी क्लीनिक पर छापेमारी (Raid in homeopathic clinic) की. इस छापेमारी से क्लीनिक में हड़कंप मच गया. वहीं, क्लीनिक संचालक द्वारा स्वास्थ्य विभाग को कोई दस्तावेज और डिग्री न दिखाए जाने पर क्लीनिक को सील कर दिया गया है. साथ ही इस मामले में स्वास्थ्य विभाग टीम की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी संचालक के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया है.

बता दें जिला होम्योपैथी अधिकारी डॉ. विकास ठाकुर के नेतृत्व में एक टीम लक्सर पहुंची. जिसके बाद बाजार चौकी पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम संयुक्त रूप से नगर में एक होम्योपैथी क्लीनिक पर छापा मारा. इस दौरान टीम ने क्लीनिक संचालक से अस्पताल के संचालन से संबंधित दस्तावेज मांगे लेकिन क्लीनिक संचालक कोई डिग्री आदि नहीं दिखा सका. इतना ही नहीं अस्पताल का स्वास्थ्य विभाग में कोई पंजीकरण भी नहीं होने की बात सामने आई. इस पर टीम ने क्लीनिक संचालक और यहां काम करने वाले कर्मचारियों को बाहर निकालकर अस्पताल को सील कर दिया.

जिला होम्योपैथी अधिकारी डॉ. विकास ठाकुर ने बताया कि बिना विभागीय पंजीकरण और डिग्री के क्लीनिक संचालन के संबंध में सीएम पोर्टल पर शिकायत की गई थी. जिस पर कार्रवाई की गई है. हरिद्वार निवासी क्लीनिक संचालक के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई है. वहीं, कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उन्हीं के मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी.

You missed