पौड़ी: सब कुछ योजना के अनुसार हुआ तो आने वाले दिनों में नगर निगम कोटद्वार और नगर पालिका परिषद दुगड्डा में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (sewerage treatment plant pauri) बन पाएंगे. डीएम ने एफएसटीपी व सीवरेज प्रबंधन के संबंध में एक कमेठी गठित करने के निर्देश दिए.

डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदंडे (DM Dr. Vijay Kumar Jogdande) ने बैठक लेते हुए नगर निगम कोटद्वार, नगर पालिका परिषद दुगड्डा में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लान, ट्रेंचिंग ग्राउंड व अन्य कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने अपर जिलाधिकारी को कोटद्वार में एफएसटीपी (फिकल स्लज ट्रीटमेंट प्लान्ट, मल कीचड़ प्रबंधन) व सीवरेज प्रबंधन के संबंध में एक कमेठी गठित करने के निर्देश दिए. जिसमें नगर आयुक्त, उप जिलाधिकारी, अधिशासी अभियंता, जल संस्थान, पेयजल निगम व संबंधित उप प्रभागीय वनाधिकारी को सदस्य रखा जाएगा.

डीएम ने कहा कि समिति कोटद्वार में एफएसटीपी प्लांट हेतु लोकेशन, भूमि के चिन्हिकरण व उसके संबंधित अन्य कार्यों का संपादन करेगी तथा इस संबंध में आवश्यक रिपोर्ट देगी. इसी तरह उन्होंने सिकड्डी, भाबर क्षेत्र आदि स्थानों पर भी विकेन्द्रीकृत एफएसटीपी के संबंध में लोकेशन, भूमि चिन्हीकरण, सर्वे व भूमि हस्तांतरण इत्यादि की प्लान के अनुसार कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए.

डीएम ने यूएसएसडी (Unstructured Supplementary Service Data) के अपर परियोजना निदेशक से कोटद्वार में एफएसटीपी और सीवरेज ट्रीटमेंट प्रबंधन के संबंध में वर्चुअल माध्यम से जानकारी ली. डीएम ने कोटद्वार व दुगड्डा में ट्रेंचिंग ग्राउंड से संबंधित अग्रिम कार्रवाई को पूरा करने के नगर आयुक्त कोटद्वार व अधिशासी अधिकारी नगर पालिका दुगड्डा को निर्देश दिए.

You missed