हल्द्वानी: कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए उत्तराखंड में सख्ती बढ़ने लगी है. नैनीताल जिला प्रशासन ने भी पर्यटकों की बढ़ती भीड़ और कोरोना की चौथी लहर की आशंका को देखते हुए सावधानी और कड़े नियम लागू कर दिए हैं. नैनीताल जिले में सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर 500 रुपए जुर्माना चुकाना पड़ेगा. अगर मास्क नहीं पहना तो 1000 रुपए जुर्माना लगेगा.

बढ़ते कोविड-19 के मामलों के बाद जिला प्रशासन नैनीताल ने बड़ा निर्णय लिया है. जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि कोविड-19 के मद्देनजर अब सभी को नैनीताल में मास्क पहना अनिवार्य है. मास्क नहीं प्रयोग करने पर ₹1000 का जुर्माना लगेगा. इसके अलावा सर्वजनिक जगहों पर थूकने पर ₹500 की जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि कोविड-19 के नए वेरिएंट और चौथी लहर के मद्देनजर जिला प्रशासन ने ये निर्णय लिया है.

डीएम ने सभी अधिकारियों से बैठक कर इस नियम को तुरंत प्रभाव से लागू करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया है कि टेस्टिंग को बढ़ाया जाए. जिससे कि इस बीमारी पर लगाम लगाई जा सके. दरअसल नैनीताल उत्तराखंड का एक विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है. यहां वैसे तो साल भर पर्यटक आते हैं. लेकिन गर्मियों में पर्यटकों की संख्या बहुत बढ़ जाती है. ऐसे में पर्यटकों से लोगों में कोरोना संक्रमण नहीं फैले इसलिए जिला प्रशासन ने ये सख्ती की है.

You missed