मसूरी: बार्लोगंज जेपी बैंड नाभा पैलेस के जंगल में भीषण आग लग गई. आग लगने से मसूरी में हड़कंप मच गया. लोगों की सूचना पर वन विभाग और फायर सर्विस की टीम मौके पर पहुंची. आग पर काबू पाने के लिए फायर सर्विस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. तब जाकर जंगल की आग पर काबू पाया जा सका.

बताया जा रहा है कि बार्लोगंज नाभा पैलेस के पास के जंगल का एक बहुत बड़ा भाग जलकर खाक हो गया है. इसमें बेशकीमती वन संपदा को नुकसान हुआ है. वन दरोगा सुरेंद्र प्रसाद भट्ट ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही फायर सर्विस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और फायर सर्विस के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वह वन अग्नि को लेकर जागरूक रहें. बेवजह कोई भी जंगल में आग ना लगाए. उन्होंने कहा कि कुछ लोग बीड़ी-सिगरेट पीते हुए उसे झाड़ियों में डाल देते हैं. ऐसे में सूखे पत्ते आग पकड़ लेते हैं. उन्होंने कहा कि करीब आधा हेक्टेयर जंगल जल कर खाक हो गया है. उन्होंने बताया कि जंगल की आग से किसी प्रकार की जान का नुकसान नहीं हुआ है.

मसूरी के जंगल में लगी भीषण आग

चमोली में स्कूल जला: इन दिनों उत्तराखंड के जंगल वनाग्नि से धधक रहे हैं. कर्णप्रयाग विकासखंड के जंगल में लगी आग की चपेट में आने से राजकीय इंटर कॉलेज केदारूखाल के तीन कमरे जलकर राख हो गए. इसके साथ ही कमरों में रखा फर्नीचर और अन्य सामान भी खाक हो गए. ग्रामीणों और शिक्षकों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

You missed