विकासनगर से लौटते आज कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने केदारवाला में महिलाओं को खेत में गेहूं काटते हुए देखा तो अपना काफिला रोक दिया. रेखा आर्य अपनी कार से उतरकर सीधे खेत में गेहूं काट रही महिला किसानों के बीच जा पहुंची. इतना ही नहीं कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने हंसिया उठाई और गेहूं काटने (Rekha Arya harvested wheat crop) लगी. अपने बीच मंत्री जी को देख महिलाएं भी आश्चर्यचकित रह गईं.

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने गेहूं की कटाई के साथ ही थ्रेसर पर गेहूं की मढ़ाई भी की. साथ ही खेतों में काम कर रहे महिलाओं से खेत की बुवाई से लेकर क्रय केंद्रों पर गेहूं व अन्य अनाज के विक्रय की जानकारी भी ली. उन्होंने महिला किसानों से खेती में आने वाली समस्याओं को विस्तार से सुना. वहीं, महिलाओं से सस्ते गल्ले की दुकानों में सरकार की योजनाओं के तहत मिलने वाले राशन की भी जानकारी ली.

इस दौरान कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने खेत में मौजूद महिला किसानों को सम्मानित भी किया. रेखा आर्य ने कहा कि उनकी सरकार सदैव किसानों और महिलाओं के साथ खड़ी है. उनका प्रयास रहेगा कि महिलाओं को किस प्रकार से सशक्त किया जाए, इस दिशा में काम किया जाएगा. इस दौरान ग्राम प्रधान तबस्सुम इमरान कहा कि हमें बहुत खुशी हुई कि आज मंत्री ने हमारे बीच में आकर गेहूं की फसल काटी है.

You missed