प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कोविड-19 के दृष्टिगत देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले दो हफ्ते से जिस तरह से कुछ राज्यों में मामले बढ़ रहे हैं, उससे हमें सतर्क रहना है. वहीं, इस बैठक के बाद सीएम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Virtual meeting of PM with CM Pushkar Singh Dhami) ने इस बारे में मीडिया को जानकारी दी.

पीएम की वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) और स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत (Health Minister Dhan Singh Rawat) वर्चुअल माध्यम से जुड़े. बैठक के बाद सचिवालय में अधिकारियों की बैठक लेते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश दिए कि कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर (covid appropriate behavior) का सख्ती से पालन करवाया जाए. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अस्पतालों का फायर सेफ्टी ऑडिट (fire safety audit) करने के निर्देश दिए

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोरोना की संभावित लहर के दृष्टिगत अस्पतालों में सभी व्यवस्थाएं हों और पर्याप्त मैनपॉवर हो. टेस्ट, ट्रैक एवं ट्रीट पर विशेष फोकस रखा जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में टीकाकरण अभियान में और तेजी लाई जाए. 12 से 14 वर्ष के आयु के बच्चों में टीकाकरण की गति में और तेजी लाए जाने की आवश्यकता है. टीकाकरण के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें सामाजिक एवं आर्थिक गतिविधियों के साथ कोविड पर नियंत्रण रखना होगा.

You missed