उत्तराखंड में अघोषित बिजली कटौती के विरोध में आज महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता बल्लीवाला चौक स्थित ऊर्जा भवन में गरजीं. इस दौरान महिलाओं ने सरकार और ऊर्जा विभाग के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. वहीं, प्रदर्शनकारी महिलाओं ने बिजली कटौती को लेकर यूपीसीएल के एमडी के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा.

महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला (Uttarakhand Mahila Congress President Jyoti Rautela) ने कहा कि डबल इंजन की सरकार वादा खिलाफी कर आम जनता को गुमराह करने में लगी हुई है. बीजेपी सरकार ने पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, खाद्य सामग्री के दामों में वृद्धि कर महंगाई का बोझ बढ़ा दिया है. अब बिजली और पानी जैसी आवश्यक दैनिक उपभोग की चीजों की दरों में भी बढ़ोत्तरी की गई है.

ज्योति रौतेला ने कहा कि गर्मियों का मौसम है और ऊर्जा विभाग बिजली कटौती करने में लगा है. उत्तराखंड को ऊर्जा प्रदेश के नाम से जाना जाता है, लेकिन आज स्थिति ये है कि एक तरफ बिजली महंगी हो गई है. वहीं दूसरी तरफ बिजली की कटौती भी लगातार की जा रही है. इससे आम जनमानस को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने सरकार से बिजली .

बता दें कि प्रदेशवासियों को 24 घंटे बिजली भी नहीं मिल पा रही है. कई घंटों तक बिजली की कटौती की जा रही है. जहां ग्रामीण क्षेत्रों में 4 घंटे तक बिजली कटौती हो रही है तो इंडस्ट्रियल एरिया में भी 9 घंटे तक की बिजली गुल रहती है. ऐसे में गर्मी के मौसम में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जिसे लेकर आज महिला कांग्रेस का आक्रोश देखने को मिला.

You missed