जनपद में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापामारी कर कृष्णा हॉस्पिटल सहित कुछ अन्य अस्पतालों को सील कर दिया है. बताया जाता है कि यह अस्पताल अवैध रूप से संचालित किए जा रहे थे जिनके खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को कार्रवाई की है. जानकारी के मुताबिक बीते दिन नगर कायमगंज में तहसील पुलिया पुल गालिब के पास स्थित कृष्णा हॉस्पिटल में कस्बा अलीगंज की एक महिला को प्रसव के लिए एक दलाल आशा बहू के माध्यम से भर्ती कराया गया था.

सुविधा न होने के कारण डॉक्टर शिबी तिवारी और उनकी टीम ने प्रसूता का ऑपरेशन कर दिया जिसके बाद महिला की मौत हो गई. मौत की खबर लगते ही परिजनों में आक्रोश फैल गया. उन्होंने जमकर अस्पताल परिसर पर हंगामा काट दिया. साथ ही मामले की जानकारी पुलिस को दी गई.

वहीं, जिलाधिकारी ने मामले का संज्ञान लेकर सीएमओ को जांच के आदेश जारी किए. सीएमओ सुभाष चंद्रा ने डिप्टी सीएमओ डॉ. अनुराग वर्मा के नेतृत्व में टीम गठित कर जांच पड़ताल शुरू की गई. इसी कड़ी में शनिवार को कुछ घंटे पहले ही यह टीम कृष्णा हॉस्पिटल पहुंची. अस्पताल में ताले लटकते मिले. इस पर टीम ने विधिक कार्रवाई करते हुए कृष्णा हॉस्पिटल को सील कर दिया. इसके तुरंत बाद टीम पड़ोस के हॉस्पिटल भी पहुंची.

टीम ने अस्पताल से संबंधित आवश्यक दस्तावेज मांगे लेकिन टीम को अस्पताल संचालक कोई कागज नहीं दिखा सके. इसके चलते टीम ने इस अस्पताल को भी सील कर दिया. इसी तरह कई अन्य अस्पतालों को भी उनमें खामियां मिलने के चलते सील कर दिया गया. वहीं, डिप्टी सीएमओ डॉ. अनुराग वर्मा ने बताया कि परी और कृष्णा हॉस्पिटल की लगातार शिकायतें मिल रहीं थीं. जांच में दोनों हॉस्पिटल अवैध रूप में संचालित होते मिले. इसके चलते उन्हें सील कर दिया गया.

You missed