उत्तर प्रदेश में जिन रेलवे क्रॉसिंग से एक लाख से अधिक वाहन रोज गुजरते हैं. वहां पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण पीडब्ल्यूडी (Public Works Department) कराएगा. ये बात उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने विभागीय बैठक में कही.

बैठक में मंत्री जितिन प्रसाद के साथ प्रमुख सचिव, लोक निर्माण सहित प्रमुख अभियन्ता और मुख्यालय स्थित मुख्य अभियंताओं की उपस्थिति में वीडियों कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से मण्डलीय मुख्य अभियन्ता, अधीक्षण अभियंता और अधिशासी अभियंताओं के साथ समीक्षा बैठक की.

100 दिनों के प्लान के अधीन मार्ग और पुल के काम की समीक्षा की गई. अन्तर्राज्यीय मार्गों पर निर्माणाधीन स्वागत द्वारों और ब्लॉक मुख्यालयों के कामों की प्रगति की समीक्षा की गई. जनवरी 2024 तक अधिकांश काम पूरे करने के लिए कार्ययोजना बनाई जाएगी. प्रदेश के जनपदों से 50 बड़ी परियोजनाओं को चिन्हित किया जाएगा.

रेलवे के साथ एमओयू कर एक लाख से अधिक वाहन गुजरने वाले सभी लेवल कॉसिंग पर रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के लिए प्रस्ताव दिया जाएगा. आगामी पांच वर्षों में प्रदेश के समस्त राज्य मार्गों और प्रमुख जिला मार्गों को न्यूनतम दो लेन चौड़ा करने की कार्य योजना बनायी जाएगी. प्राथमिकता के आधार पर पॉन्टून पुलों की जगह पक्के पुलों का फेजवाइज निर्माण किया जाएगा.

You missed