जन संघर्ष मोर्चा (Jan Sangharsh Morcha) अध्यक्ष एवं जीएमवीएन (गढ़वाल मंडल विकास निगम) के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने उत्तराखंड में वनाग्नि (Uttarakhand forest fire) की घटनाओं को लेकर राजभवन को नसीहत दी है. रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि प्रदेश की बेशकीमती वन संपदा आग से नष्ट हो रही है. बेजुबान वन्यजीव मर रहे हैं. लेकिन राजभवन चुपचाप तमाशा देख रहा है.

रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि वनाग्नि से प्रदेश में अब तक 1798.96 हेक्टेयर से अधिक जंगल जल चुके हैं. वन्यजीव मर रहे हैं. सरकार को पूर्व की घटनाओं को लेकर होमवर्क करना चाहिए था, लेकिन सरकार ने कुछ नहीं किया. वनों की आग अब विकराल रूप धारण कर चुकी है. राजभवन को तत्काल हेलीकॉप्टर को आग बुझाने के काम में लगाने के लिए सरकार को निर्देशित करना चाहिए. नेगी ने कहा कि वर्ष 2015 से 2021 तक वनाग्नि में 1798.96 हेक्टेयर जंगल खाक हो चुका

रघुनाथ सिंह नेगी ने प्रदेश के वन मंत्री सुबोध उनियाल पर तंज कसा है. नेगी ने कहा कि वन मंत्री का प्रदेश की जनता पर इतना बड़ा एहसान है कि मुंबई में बैठे-बैठे समीक्षा कर रहे हैं. साथ ही कह रहे हैं कि मैं भी आग बुझाने जंगल में जाऊंगा, जैसे पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत ने अपने कार्यकाल में बुझाई थी.

You missed