नैनीताल जिले के कालाढूंगी थाना क्षेत्र में पुलिस ने बड़ी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब (English liquor smuggling) पकड़ी है. पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 12 लाख रुपए बताई जा रही है. इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को भी गिरफ्तार (Police arrested two accused) किया है. ये पूरा मामला बुधवार देर रात का है.

उप निरीक्षक दीपक सिंह बिष्ट ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से अंग्रेजी शराब की तस्करी की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर पुलिस ने कालाढूंगी थाना क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने बाजपुर से कालाढूंगी की ओर आ रहे एक मिनी ट्रक को रोका और तलाशी ली. ट्रक में 29 पेटी ब्रांडेड अग्रेजी शराब की रखी हुई थी

पुलिस के मुताबिक ट्रक में ड्राइवर समेत दो लोग मौजूद थे, जिनको पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की और कागजात मांगे. आरोपियों ने पुलिस को जो कागजात दिखाए, वो ओवर राइटिंग कर तैयार किए गए थे. पुलिस को शक है कि ये शराब गलत तरीके से उत्तराखंड में लाई गई है, जिसे उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में खपाया जाना था.

पकड़े गए आरोपियों के नाम अंकित कुमार पुत्र मांगेराम निवासी रोशनाबाद हरिद्वार और करण थापा पुत्र राजेंद्र थापा निवासी निरंजनपुर थाना पटेलनगर देहरादून हैं. सीओ रामनगर बलजीत सिंह भाकुनी ने बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम 60/72 के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

You missed