राजधानी देहरादून में विरासत आर्ट एंड हेरीटेज फेस्टिवल 2022 के तीसरे दिन वडाली ब्रदर्स और उत्तर भारत के युवा वायलिन वादक संतोष कुमार नाहर ने शास्त्रीय संगीत पर अपनी प्रस्तुति दी. सबसे पहले संतोष कुमार नाहर वायलिन और बाबा भादकर नाथ ने शहनाई पर जुगलबंदी प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया. वहीं कार्यक्रम में वडाली ब्रदर्स के गीतों का ऐसा जादू चला कि देर रात तक दर्शक थिरकते रहे और पूरा पांडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा.

वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम के अन्य प्रस्तुति में वडाली ब्रदर्स आकर्षण का केंद्र रहे. वडाली ब्रदर्स की एक झलक पाने के लिए डॉ. बीआर आंबेडकर स्टेडियम में काफी संख्या में लोग मौजूद थे. वडाली ब्रदर्स ने विरासत में सूफी, रोमांटिक लोकगीत, गजल, भजन और भांगड़ा पर अपनी प्रस्तुतियां दी. वडाली ब्रदर्स की प्रस्तुति ने दर्शकों को थिरकने को मजबूर कर दिया. कार्यक्रम में गीतों का ऐसा जादू चला कि देर रात तक दर्शक थिरकते रहे और पूरा पांडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा. वडाली ब्रदर्स पंजाब के सूफी गायकों की एक प्रसिद्ध जोड़ी है.

देहरादून में 15 अप्रैल से 29 अप्रैल तक विरासत आर्ट एंड हेरिटेज फेस्टिवल 2022 का आयोजन हो रहा है. इस फेस्टिवल में देहरादून वासियों को रंग-बिरंगे सांस्कृतिक कार्यक्रमों की छटा देखने को मिल रही है. बता दें कि कोरोना महामारी के कारण इसका आयोजन 2 साल बाद हो रहा है.रीच संस्था द्वारा विरासत आर्ट एंड हेरिटेज फेस्टिवल का आयोजन डॉ. बीआर आंबेडकर स्टेडियम कौलागढ़ रोड पर हो रहा है. बता दें कि इस 15 दिवसीय महोत्सव में भारत के विभिन्न प्रांतों से आई संस्थाओं ने अपने स्टाल लगाए हैं, जहां पर लोग भारत की विविधताओं का आनंद ले सकते हैं.

You missed